Shivpuri News- म्यूजियम का सफाईकर्मी अपनी बहनों के सामने फांसी पर लटक गया, मौत

Bhopal Samachar
शिवपुरी
। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र की करौंदी कॉलोनी से आ रही है कि शुक्रवार की शाम लगभग 7 बजे शिवपुरी म्यूजियम का सफाईकर्मी शुक्रवार की शाम 7 बजे अपने घर पर अपनी दोनो बहनो के सामने फांसी के फंदे पर लटक गया। दोनों बहनों ने बडी ही मुश्किल से दरवाजा तोड़ा और फंदे पर झूलते भाई को उतारकर अस्पताल लेकर पहुंची। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

म्यूजियम में था सफाईकर्मी, शराब का शौकीन

जानकारी के अनुसार 24 वर्षीय हिमांशु खरे पुत्र राजकुमार खरे शहर के दो बत्ती चौराहे पर स्थित गवर्नमेंट म्यूजियम में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ था। हिमांशु उर्फ सनी ने देर शाम अपने घर पर बैठ कर शराब पी। शराब पीने के बाद वह घर के अंदर गया और खुद को फांसी लगा ली। जब यह पूरा घटनाक्रम उसकी छोटी बहनों ने देखा तो उन्होंने भाई को फंदे से उतारा और ऑटो में इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

दोनों बहनें मदद मांगती रहीं, पड़ोसियों ने नहीं दिया साथ

मृतक की बहन कंचन का कहना था कि उसके पापा को कैंसर हो गया है। इसलिए मम्मी.पापा मुंबई गए हैं। दादा रामदयाल बाजार गए हुए थे। भैया शराब पीने का शौकीन था परन्तु वह घर पर ही बैठकर शराब पीता था। बीती रात भी रोजाना की तरह घर पर बैठ कर ड्रिंक रहे थे। उनका किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ और न ही कोई अन्य बात। शराब पीने के बाद वह अंदर गए और खुद को फांसी लगा ली।

कंचन ने बताया कि घर के बाहर वाले कमरे में हिमांशु ने दरवाजा बंद कर फांसी लगाई थी। इसकी खबर हम दोनों बहनों को लग चुकी थी। खिड़की से भाई फांसी पर झूलता दिख रहा था। पड़ोसियों ने मदद मांगी परंतु दरवाजा खुलवाने कोई नहीं आया। अगर पड़ोसी मदद कर दरवाजे को समय पर तोड़ देते तो उसके भाई की जान बच सकती थी। फिजिकल थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी।