दिनारा महाविद्यालय: मात्र 2 रूम एक स्टाफ कक्ष कैसे लगेगी क्लास, पानी-शौचालय तक नहीं- Shivpuri News

NEWS ROOM
हरनारायण पाल@ दिनारा।
करैरा अनुविभाग में आने वाले दिनारा नगर में भाजपा शासन ने एक साल पूर्व महाविद्यालय जैसी सौगात दी थी लेकिन इसके लिए किसी भवन का निर्माण नहीं किया गया और ना ही यहां मूलभूत सुविधाएं हैं। इस कारण यहां स्टूडेंटो का परेशानी का सामना करना पडता हैं। बुधवार को CCA परीक्षा होने के फेर में बच्चों की क्लास नहीं लगी और वह बाहर खड़े रहे। इधर महाविद्यालय की प्राचार्य का कहना है कि वह अव्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर को पत्र लिख चुकी है, इसके बाद भी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

दिनारा के महाविद्यालय का संचालन हायरसेकेडरी स्कूल के पुराने भवन में होता है। यह भवन भी काफी पुराना व क्षतिग्रस्त हालत में है। यहां पर एक कार्यालय व दो कमरे है जहां पर बच्चों की कक्षाएं लगती है। बुधवार को बीए प्रथम वर्ष के बच्चों की CCA की परीक्षा होने के फेर में बीए द्वितीय वर्ष की छात्र छात्राएं कक्ष न मिलने के कारण कक्षा में नहीं बैठ पाई और महाविद्यालय के बाहर ही खड़े रहे। यहां बता दें कि महाविद्यालय में अव्यवस्थाओं को लेकर आए दिन बच्चों व स्टाफ के बीच कहासुनी की स्थिति बनी रहती

पानी व शौचालय तक की नहीं है कोई व्यवस्था

कहने को पुराने भवन में महाविद्यालय शुरू कर दिया गया है,लेकिन यहां पर पीने के पानी से लेकर शौचालय तक की कोई व्यवस्था नही है। कक्षाओं के नाम पर केवल दो कमरे है जो कि बच्चों की संख्या के मुताबिक कम है। ऐसे में न तो बच्चों की पढ़ाई हो रही है और महाविद्यालय के नाम पर बच्चों का शोषण हो रहा है। महाविद्यालय में न तो समय पर कोई स्टाफ आता है न ही जिम्मेदार शिक्षक। ऐसे में यहां पर हर समय अव्यवस्था ही नजर आती है।

यह कहा छात्रो ने

महाविद्यालय में छात्र संख्या के हिसाब से कक्ष कम है। स्टाफ व भृत्य काम करना नहीं चाहते। वह पूरे दिन कार्यालय में बैठकर समय बर्बाद करते हैं। सीएम हेल्पलाइन पर भी शिकायत कर चुके, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
मोहित यादव, छात्र बीए द्वितीय वर्ष

यह बोली प्राचार्य

महाविद्यालय की अव्यवस्था को लेकर हमने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। दो रूम में 87 छात्रों का कैसे पढ़ाया जा सकता है । इसके बाद पीने के पानी व शौचालय की भी व्यवस्था नहीं है।
प्रियंका जैन, प्राचार्य, शासकीय महाविद्यालय