बुजुर्ग महिला ने लगाए सहायक सचिव पर कुटीर की राशि हड़पने के आरोप, लगवाया था अंगूठे का निशान- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर जिले के रन्नौद तहसील के ठाटी गांव से आ रही हैं जहां एक बुजुर्ग महिला ने सहायक सचिव पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। बुजुर्ग महिला का कहना है कि उसे आवास योजना के तहत कुटीर स्वीकृत हुई थी, जिसका पैसी भी खाते में आया था, लेकिन उक्त पैके को फर्जीवाड़ा कर निकाल लिया गया।

जानकारी के अनुसार ठाटी गांव की रहने वाली इंदर बाई लोधी पत्नी द्वारा लोधी ने बताया कि उसके नाम कुटीर स्वीकृत हो चुकी थी, जिसकी राशि एक लाख पांच हजार रुपए सहायक सचिव राजीव यादव के द्वारा निकाली गई है। इसके अतिरिक्त कुटीर की मजदूरी के दस हजार रुपए की राशि भी सहायक सचिव राजीव यादव ने अपने भाई के खाते में ट्रांसफर करवा ली गई।

इस बात की उसे भनक तक नहीं लगी। इंदर बाई ने बताया कि इसका खुलासा तब हुआ जब गांव का सरपंच उनकी कुटीर को देखने आया। सरपंच ने बताया था कि आपकी कुटीर स्वीकृत हो चुकी है और आपके खाते में कुटीर का सारा पैसा भी आ चुका है। तब जाकर उसे पता लगा कि उसके साथ कुटीर के नाम से धोखाधड़ी कर ली गई है।

पेंशन योजना का खाता खुलवाने के नाम लगवाए थे अंगूठे के निशान

बुजुर्ग महिला इंदर बाई ने बताया कुछ समय पहले गांव का रोजगार सहायक राजीव यादव उसके पास आया था उसने कई बार पेंशन योजना में नाम जुड़वाने के चलते उसके अंगूठे के निशान मशीन में लगवा लिए थे संभवत सहायक सचिव के द्वारा धोखाधड़ी कर उसे प्राप्त हुई कुटीर का पैसा हड़प लिया गया। सहायक सचिव राजीव यादव का कहना है कि इंदर बाई के खाते में कुटीर के पैसे आए हैं गांव ने उसकी कुटीर भी बनी है। चुनावी रंजिश के चलते कुछ लोग शिकायत दर्ज करा रहे हैं।