पिछोर में भगवान परशुराम मंदिर के पास रातो रात प्रकट हुए डॉ भीमराव अंबेडकर, हाथ बंधे खड़ा प्रशासन- Pichhore News

NEWS ROOM
पिछोर।
पिछोर विधानसभा में अवैध रूप से महापुरुषों की प्रतिमा स्थापित करने की परंपरा बना चुकी हैं,इसी परंपरा के चलते पिछोर नगर की नगर पंचायत सीमा में आज रात में अज्ञात लोगों ने संविधान को तोड़ कर सविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। यह लगातार 12वीं प्रतिमा अवैध रूप से रखी गई हैं। हर बार सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन तोडी जा रही है और प्रशासन इस बार भी सिर्फ तमाशा देखता रहा और जांच की खानापूर्ति कर वापस लौट आया।

जानकारी के अनुसार पिछोर नगर पंचायत की सीमा में आने वाले मुक्ति धाम के समीप स्थित भगवान परशुराम में मंदिर के पास बीती रात्रि अज्ञात लोगों ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। आज सुबह जब लोग वहां से निकले तो अचानक प्रकट हुई डॉ साहेब की प्रतिमा को देख चौंक गए। मामले की सूचना प्रशासन को दी गई।

बताया जा रहा है कि पिछोर तहसीलदार,सीएमओ और थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और जांच की। पिछोर विधानसभा में यह 12वीं ऐसी महापुरुषों की प्रतिमा है जो रातो रातो प्रकट हुई। प्रशासन हर बार अज्ञात पर मामला दर्ज कर मामले का निपटारा कर देता हैं पिछले किसी भी मामले में एक भी व्यक्ति ज्ञात नहीं हुआ है।

अवैध रूप से प्रतिमा रखना कानूनी अपराध है साथ में सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन भी टूटती हैं लेकिन चुनाव के प्रेशर के कारण सत्ता किसी भी व्यक्ति पर कार्रवाई नहीं करने देती जिस कारण ऐसे लोगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।