खनियाधाना के गूडर गांव में सेल्समैन नहीं बांट रहा राशन, ग्रामीणों ने लगाए ब्लैक करने के आरोप- khaniyadhana News

NEWS ROOM
खनियाधाना।
खनियाधाना के गूडर रोड स्थित सरकारी राशन की दुकान के सेल्समैन पर लोगों ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल बात कुछ ऐसी है कि सेल्समैन ने कुछ लोगों को राशन बांटा और मशीन खराब होने का बहाना लेकर राशन बांटना बंद कर दिया और दुकान की शटर गिरा दी।

राशन की लाइन में लगे लोग इस बात को भांप गए हैं कि सेल्समैन झूठ बोल रहा है क्योंकि लोगों के लिए यह बात कोई नई नहीं थी इस तरह की बहानेबाजी सेल्समैन पहले भी कई बार कर चुका था। जिस पर लोगों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया जिसकी खबर वार्ड नंबर 1 के कांग्रेसी पार्षद आशीष जैन को लगी तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे।

खबर लगते ही भाजपा के मंडल अध्यक्ष एवं पार्षद सत्यप्रकाश भरदेलिया भी मौके पर पहुंच गए। जिनके प्रश्न पूछने पर सेल्समैन ने जवाब दिया कि मशीन खराब हो चुकी है और इस मशीन को ठीक करने वाला जिले में केवल एक ही व्यक्ति है। जो कि यहां उपलब्ध नहीं है मशीन को ठीक होने में 2 दिन का समय भी लग सकता है।

मामले की खबर जब हमारी मीडिया टीम को लगी तो मीडिया कर्मी भी मौके पर पहुंच गए मीडिया वालों को भी यही जवाब मिला कि मशीन ठीक करने वाला व्यक्ति जिले में एक ही है मशीन को ठीक होने में 2 दिन लगेंगे।

लेकिन जनता सेल्समैन की इस चतुराई से भली भांति परिचित थी जनता ने कहा मशीन ,खराब नहीं हैं सेल्समैन इस राशन को कालाबाजारी करने के लिए बहाने बना रहा हैं। वरिष्ठ अधिकारियों को फोन किया जाए। मौके पर जनप्रतिनिधि और मीडिया ने फोन लगाना शुरू किया तो सेल्समैन ने फिर से मशीन सही होने की बात करते हुए राशन बांटना शुरू कर दिया।

इससे यह भी स्पष्ट हो गया कि जनता सही कह रही थी सेल्समैन मशीन खराब होने का बहाना बना रहा था। सेल्समैन सौभाग्य सिंह यादव के पास वार्ड नंबर 1 वार्ड नंबर 7 वार्ड नंबर 8 और वार्ड नंबर 9 की सरकारी दुकान है जिस की यह पहली शिकायत नहीं है पहले भी कई बार इनकी शिकायत की जा चुकी है लेकिन शासन के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते इन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

साथ ही लोगों ने आरोप लगाया कि सेल्समैन अधिकांश समय सिर्फ चावल ही बांटता है और आधा राशन ही देता है और कहते है कि शासन ने आधा ही भेजा है। सेल्समैन से इसका जवाब पूछने पर सेल्समैन ने कैमरा के सामने स्वीकार किया कि प्रशासन की ओर से पूरा राशन आता है।