खटका गांव में 2 घरों से सोना चांदी सहित 18 लाख की चोरी, सन्नाटे में गांव- Bairad News

NEWS ROOM
बैराड़।
जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना क्षेत्र के खटका गांव में मंगलवार की रात चोरों ने चार घरों को निशाना बनाया। इसमें दो घरो में चोरी का प्रयास असफल हुआ वही दो घरो से लाखो रूपये सहित सोने-चांदी के जेवरात समेट ले गए। चारी की सूचना पर इसकी सूचना मिलते ही बैराड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए स्निफर डॉग की भी मदद ली है।

एक घर से हुई साढ़े पंद्रह लाख की चोरी

खटका गांव के रहने वाले नारायण सिंह धाकड़ ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद वह उसके दो बेटे और बहू अपने.अपने कमरे में सो गए थे। सुबह 4 बजे जब उसकी आंख खुली तो देखा कि दूसरे कमरे का ताला टूटा हुआ पड़ा था। कमरे के अंदर जाकर देखा तो बक्सा और अलमारी का भी ताला टूटा पड़ा था। सारा सामान कमरे में बिखरा पड़ा था। अलमारी और बक्से में रखे सोने.चांदी के गहने गायब थे।

नारायण ने बताया कि उसके घर में दो सोने के हारए दो जोड़ी चूड़ीए दो मंगलसूत्रए दो जोड़ी बेंदाए एक जोड़ी झुमकी पांच सोने की अंगूठीए दो सोने की जंजीरए एक सोने की मोहर और 10 हजार रुपए नगदी चोर चुरा कर ले गए। चोर घर में रखी 30 किलो देशी घी से भरी टंकी भी अपने साथ ले गए। चोरी हुए सामान की अनुमानित कीमत करीब साढ़े पंद्रह लाख रुपए है।

पड़ोसी के घर तीन लाख की चोरी

पड़ोस में रहने वाले रामलखन धाकड़ ने बताया उसके पड़ोसी नारायण ने घर मे हुई चोरी की सूचना फोन पर दी थी। दअरसल वह बीते रोज अपनी पत्नी भगवती धाकड़ के साथ शिवपुरी एक रिश्तेदार के यहां आया हुआ था घर पर उसकी दो बेटियां थी। चोर घर के कमरे में लगे ताले को तोड़ कर अंदर घुसे।

कमरे में रखे बक्से का ताला टूटा पड़ा हुआ था बक्से में रखी चांदी करधोनी, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी चांदी की तोड़िया, तीन पेंडल वाला सोने का मंगलसूत्र, एक सिंगल पेंडल का मंगलसूत्र एवं आठ हजार रुपए नगदी सहित घर मे रखा देशी घी से भरा बर्तन चोरी कर लिया। राम लखन ने चोरी हुए सामान की अनुमानित लागत तीन लाख रुपए बताई है।