खनियाधाना के सर्विस प्रोवाइडर-दस्तावेज लेखक को दिया तहसीलदार ने नोटिस- shivpuri news

Bhopal Samachar

पिछोर। खबर जिले पिछोर अनुविभाग के खनियाधाना तहसील परिसर में अवैध रूप से जमी गुमटियों में सर्विस प्रोवाईडर, दस्तावेज लेखक और तहसील परिसर में वर्षों से जमे गुमटी धारियों को तहसीलदार द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही नोटिस जारी किए हैं। यदि  अतिक्रमण नहीं हटाया तो सभी के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि तहसील आने वाले ग्रामीण पक्षकारों को पानी पीने की तक व्यवस्था नहीं हैं अगर ये गुमटिया हट गई तो आम पक्षकारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा । जमीन क्रेता एवं विक्रेता को भी सर्विस प्रोवाइडर के बहा से हटने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

मामला खनियाधाना तहसील पर अवैध रूप से कब्जा जमा कर सर्विस प्रोवाईडर दस्तावेज लेखक एडवोकेट सहित चाय नाश्ते सहित गुटका पाउच सिगरेट बेचने वाले शुमार हैं जो कि शासकीय भूमि का उपयोग अपने व्यवसाय को चलाने में कर रहे हैं जो कि अतिक्रमण की श्रेणी में आता हैं ।
लेकिन यहां एक यक्ष प्रश्न यह उठता है कि तहसील के पास कोई निजी जमीन नहीं है और सभी गुमटियां तहसील परिसर से हटाकर कहां जाए  और अगर प्रशासन ने हटवा भी दिए तो फिर आम पक्षकार क्रेता विक्रेता को काफी परेशानी का सामना करना पडेगा।

मामले कई दिनों से ठण्डे बस्ते में था लेकिन अभी हाल ही में एक नया गुमटी रखने को लेकर दो पक्षों में हुऐ विवाद के कारण मामला तहसीलदार के पास पहुचा तो उन्होने नई गुमटी रखने की अनुमति न देते हुऐ सभी की जांच कर सभी गुमटियों को अवैध अतिक्रमण मानते हुए उनको तत्काल हटाने के नोटिस जारी करते हुए जुर्माना भरने 06 माह के कारावास अथवा 500 रूपए प्रतिदिन के हिसाब से चालानी कार्यवाही शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर गुमटियां तोडने की कार्यवाही करने के पहले  दो दिन मे अपना पक्ष रखने की बात कही हैं हैं लेकिन निर्धारित समय में कोई भी अपना जवाब लेकर उपस्थित नहीं हुआ।

अभी तहसील कार्यालय परिसर में लगभग 8 सर्विस प्रोवाइडर एवं दस्तावेज लेखकों के हैं उनके साथ सभी गुमटियां धारक कार्यवाही की जद में हैं।

इनका कहना है।
प्रथम द्रष्टया यह गुमटिया शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हैं सभी को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने या अपनी अनुमति बताने की बात कही गई हैं दस्तावेज उपलब्ध न कराने की स्थिति में दीपावली बाद अतिक्रमण हटाया जाएगा।
श्रीमती रूची अग्रवाल,तहसीलदार खनियांधाना

अगर यह गुमटियां हट जाएगी तो आम जन को काफी परेशानी का सामना करना पडेगा
सद्दाम कुरैशी,सर्विस प्रोवाइडर