ड्रमों में डीजल पुलिस ने पकड़ा, शिक्षक के घर में रखी सरसों चोरी- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। भौंती पुलिस ने आज सुबह मुखबिर की सूचना पर बड़ी संख्या में डीजल से भरे ड्रम पकड़े हैं। डीजल को ईसागढ़ से लोडिंग वाहन की सहायता से शिवपुरी लाया जा रहा था। पुलिस ने लोडिंग चालक निर्माल पाल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं चालक के खिलाफ पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

भौंती थाना प्रभारी संजय मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि एक लोडिंग वाहन क्रमांक एमपी 67 जी 0502 में डीजल भरकर लाया जा रहा है। इस सूचना पर चेकिंग लगाई गई तो उक्त वाहन सामने से आता दिखाई दिया। जिसे रोककर उसकी तलाशी ली तो लोडिंग में पीछे 12 ड्रम रखे हुए थे।

जिनमें डीजल भरा हुआ था। जिस पर लोडिंग चालक निर्मल पाल से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह चंदेरी अशोकनगर का निवासी है और ईसागढ़ से वह डीजल लेकर शिवपुरी जा रहा था। हालांकि अभी तक उसने यह नहीं बताया कि वह किस उद्देश्य से यह डीजल लेकर आया था। पुलिस का कहना है कि फिलहाल मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी से पूछताछ जारी है।

शिक्षक के घर में रखे सरसों चोरी

रन्नौद थाना क्षेत्र के अकाझिरी गांव में एक शिक्षक सतीश कुमार जैन के घर से गांव का एक युवक शिवंदा लोधी सरसों से भरे दो कट्टे चुरा ले गया। चोर की यह हरकत घर में लगे सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गई और कैमरों की सहायता से उसकी पहचान भी हो गई। जिसकी शिकायत पीडि़त शिक्षक ने थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी शिविंदा लोधी के खिलाफ भादवि की धारा 457ए 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

फरियादी सतीश पुत्र मन्नूलाल जैन ने थाने आकर शिकायत दर्ज कराई कि वह शासकीय प्राथमिक विद्यालय डोंगरा में शिक्षक है। बीते रोज वह अपने घर से स्कूल जाने के लिए निकले और स्कूल पहुंचने के बाद उन्हें उनकी पुत्री दीपा जैन ने फोन कर बताया कि घर के अंदर रखे सरसों के दो कट्टे चोरी हो गए हैं।

इसके बाद वह घर पहुंचे और उन्होंने घर में लगा सीसीटीव्ही कैमरा चैक किया तो उसमें गांव का शिविंदा लोधी सरसों के कट्टे ले जाते हुए दिखाई दिया। चोर जो कट्टे चोरी कर ले गया है, जिसमें 80 किलो सरसों रखी हुई थी।