मप्र में जीता नेशनल में फाइनलः शिवपुरी की अनामिका और संस्कृति का रहा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। अहमदाबाद में आयोजित हुई अंडर.19 गर्ल्स क्रिकेट प्रतियोगिता में पहली बार मध्य प्रदेश की टी 20 टीम ने खिताब हासिल कर सभी राज्यों की टीम को पछाड़ा है। खास बात यह है कि शिवपुरी खेल परिसर में संचालित होने वाली महिला क्रिकेट एकेडमी की दो जूनियर गर्ल्स अनामिका रघुवंशी और संस्कृति गुप्ता भी इसमें शामिल रही जिन्होंने अपने बेहतर प्रदर्शन से मध्य प्रदेश को यह खिताब दिलाने में सफलता हासिल की।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एकेडमी के चीफ कोच अरुण सिंह ने बताया कि पिछले 4 महीने से महिला क्रिकेट एकेडमी शिवपुरी की अनामिका रघुवंशी 18 वर्ष और संस्कृति गुप्ता 19 वर्ष शिवपुरी खेल परिसर में रहकर क्रिकेट की बारीकियां सीख रही है। इस दौरान जब इंदौर में मध्य प्रदेश टीम के लिए खिलाडिय़ों का चयन हुआ तो उसमें बेहतर बॉलिंग और बैटिंग के आधार पर अनामिका रघुवंशी और संस्कृति गुप्ता का चयन निर्णायक ज्यूरी ने किया।

इसके बाद जब बीसीसीआई ने अंडर.19 टी 20 गर्ल्स क्रिकेट मैच का आयोजन अहमदाबाद में किया तो फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश की गर्ल्स खिलाडिय़ों ने बेहतर प्रदर्शन कर पहली बार विजेता का खिताब अपने नाम किया। पिछली बार मध्य प्रदेश का इस वर्ग में दूसरा स्थान था। अनामिका ने मध्य प्रदेश की ओर से शानदार बॉलिंग का परिचय देते हुए इतनी सधी हुई बॉलिंग की जिसमें दो मैच मैं बॉलिंग के दौरान 4 ओवर में महज 5 और 8 रन ही दिए।

जबकि संस्कृति ने 5 ओवर में 15 रन देकर विकेट भी झटके और बेहतर रन भी बनाए। इस आधार पर मध्य प्रदेश की टीम के अन्य खिलाडिय़ों के साथ शिवपुरी महिला क्रिकेट एकेडमी की इन दोनों खिलाडिय़ों ने भी बेहतर प्रदर्शन कर मध्य प्रदेश की टीम को पहली बार अंडर.19 टी 20 मैच में देश में विजेता बनाया।

प्रदेश को पहली बार मिली उपलब्धि

मध्यप्रदेश के लिए यह पहली बार उपलब्धि मिली है जिसमें टी 20 मैच के दौरान अंडर.19 में प्रदेश विजेता बना है। अनामिका और संस्कृति ने मैच में बेहतर प्रदर्शन किया है। तकरीबन 1 महीने बाद बेंगलुरु में आयोजित होने वाले कैंप में देश के 25 से 30 खिलाड़ी इस वर्ग में चुने जाएंगे। जिनमें इन दोनों की भी दावेदारी नेशनल टीम के लिए मजबूत रहेगी।
अरुण सिंह चीफ कोच मध्य प्रदेश महिला क्रिकेट अकादमी