Shivpuri News- बैराड में सरकारी जमीन सहित टंकी पर कब्जा, नोटिस का खेल जारी

Bhopal Samachar
पोहरी
। जिले के पोहरी विधानसभा में आने वाली बैराड नगर पंचायत में अतिक्रमण का खेल जारी है सरकारी कीमती जमीन पर अतिक्रमण कर लिया गया हैं। बैराड़ में अतिक्रमण का धंधा सबसे बडा हैं जब बैराड नगर पंचायत नही बनी थी ग्राम पंचायत थी उस समय बैराड का कालामढ करोडो रुपए में बिक गया जब लोग शिकायत कर रहे थे तब प्रशासन सुन नहीं रहा था उसके बाद पिछले साल वही प्रशासन कालामढ को अतिक्रमण से मुक्त कराने पहुंच गया था।

बैराड में अतिक्रमण का धंधा फलफूल रहा हैं। बैराड की सरकारी जमीन पर कब्जा हैं जो भी नया तहसीलदार आता है इन अतिक्रमण कारियो पर नोटिस अवश्य पहुंच जाता हैं,लेकिन अतिक्रमण नही हटता हैं। जानकारी के अनुसार बैराड़ नगर में खसरा क्रमांक 1797/1/1 बैराड, 444 भदेरा,2427 बैराज डांडा,898 ओर 571 कालामड,1284 टंकी,1129 फोदा,872/4ध/1 शाका फील्ड ओर 872ध्4ध्3 हॉस्पिटल के सामने यह सभी शासकीय नंबर हैं। इन सभी पर अतिक्रमण हो चुका हैं। इस अतिक्रमण के खिलाफ कई बार आवाज भी उठी है लेकिन कार्रवाई नही होती हैं।

बैराड में बीएसएनल टावर,नगर पंचायत,सरकारी अस्पताल,सरकारी हाई स्कूल तक अतिक्रमण की चपेट में प्रभावित है। यहां तक खेल के मैदान को ही अतिक्रमण में ले लिया जो एक हेक्टेयर यानी 5 बीघा से घटकर लगभग 2 बीघा ही रह गया है माता रोड बरी के पेड़ के सरकारी जमीन पर सरकारी पानी की टंकी को ध्वस्त कर राजू गुप्ता द्वारा अतिक्रमण कर लिया है वही पुरानी सरकारी उचित मूल्य की दुकान सरकारी अस्पताल के सामने नगर पंचायत में पदस्थ संजय गुप्ता द्वारा अतिक्रमण कर लिया है।