Shivpuri News- बगीचा वाले हनुमान जी संपन्न हुई रामकथा, 6 हजार लोगो का भंडारा

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में प्रसिद्ध बगीचा वाले हनुमान जी पर रामकथा का भव्य आयोजन किया गया था जिसकी आज पूर्णा आहुति और भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे में शहर के लगभग 6 हजार से अधिक लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

बताया जा रहा हैं कि इस मंदिर पर यह 5वीं रामकथा थी। इस राम कथा में राम विवाह,राम बारात,भरत मिलाप और सहित रामजी के सभी चरित्रो का वर्णन कथा पीठ से सुंदर शब्दों मे किया गया था।

शहर के फिजिकल क्षेत्र में स्थित करौंदी सेम्बेल के पास बगीचा वाले हनुमान पर 7 अक्टूबर 15 अक्टूबर तक रामकथा का आयोजन किया गया था। इस रामकथा का वाचन कर रहे हैं राजस्थान के प्रसिद्ध पंडित नरोत्तम शर्मा कर रहे हैं। रामकथा वाचक पंडित नरोत्तम शर्मा की यह 394वीं राम कथा थी।

राम बारात थी इस इस आयोजन का आकर्षण

इस बारात में लगभग 5 सैकड़ा बाराती अपने आप को भगवान का बाराती बनकर भाग्यशाली समझ रहे थे कि कैसा भाग्य है हमारा जो हम तीनो लोको के स्वामी की बारात के साक्षी बनकर उसमें नाचते गाते जा रहे है। यह बारात शाम साढ़े 6 बजे बगीचा वाले हनुमान पर पहुंची जहां पूरे धूमधाम और गरिमा के साथ भगवान श्रीराम का विवाह संपन्न हुआ।

बताया जा रहा है कि कोरोना काल को छोड़कर बगीचा वाले हनुमान जी पर यह 5वीं रामकथा का आयोजन समस्त भक्तगण बगीचा वाले हनुमान जी समिति द्वारा कराया गया था। इस राम कथा में पारीक्षत श्रीमती सुशीला.इंद्रजीत सिंह धाकड़एशांति.गुलाब सिंह धाकड़, श्रीमती रामदुलारी.चरण सिंह धाकड़ श्रीमती, मीना.नंद किशोर कुश्वाह और श्रीमती रानी.जसवीर कुश्वाह थे।