SHIVPURI NEWS- डिप्टी रेंजर सहित 5 पर गुर्जरों का हमला, हाथ-पैर तोड़ डाले

Bhopal Samachar
प्रदीप मोंटू तोमर@ शिवपुरी।
खबर जिले के सतनबाडा रेंज के चिटौरा चिटौरी बीट से आ रही हैं कि वन भूमि पर अतिक्रमण की सूचना पर गए वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों पर 2 दर्जन गुर्जरों ने अचानक से हमला कर दिया। इस हमले में डिप्टी रेंजर सहित 5 वन कर्मियों घायल होने की खबरें हैं। बताया गया है कि गुर्जरों ने छापामार हमला किया। फारेस्ट डिपार्टमेंट की टीम को बचने का मौका ही नहीं मिला। 

फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के हेड क्वार्टर पर कर्मचारियों पर हमले की सूचना आई। जब टीम उन्हें रेस्क्यू करने पहुंची तो घटनास्थल पर कोई नहीं मिला। पांचो घायल अधिकारी कर्मचारी अलग-अलग स्थानों पर मिले। सबसे पहले एक घायल जिला अस्पताल आया। फिर दो अन्य घायलों को लाया गया और अंत में शेष दो घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया। हमले में घायल कर्मचारियों में हमलावरों की दहशत इतनी ज्यादा है कि समाचार लिखे जाने तक उन्होंने हमलावरों के नाम नहीं बताए थे। 

जानकारी के अनुसार सतनवाड़ा रेंज में स्थित चिटौरा चिटौरी बीट क्षेत्र के कक्ष क्र 65 में स्थित अमर खौआ के बुद्धआरी मे गुर्जरों के द्वारा जंगल का नष्ट कर खेती करने के लिए जमीन तैयार करने की सूचना वन विभाग को मिली,सूचना थी कि जंगल नष्ट कर खेती की जा रही हैं और इसके लिए ट्रैक्टर से जुताई की जा रही है।

इस सूचना पर डिप्टी रेंजर विष्णु सैन, बीट गार्ड आशीष मिश्रा, देव ऋषि भार्गव, और  सचेन्द्र रघुवंशी अपनी मोटरसाइकिल से वीट क्रमांक 65 में पहुंचे। घायलों ने बताया कि उन्होंने एक ट्रैक्टर को जंगल में जोताई करते हुए जप्त कर लिया था परंतु तभी अचानक लगभग 25 हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। 

फ्रिज डिपार्टमेंट की टीम को संभलने का मौका तक नहीं मिला। जान बचाने के लिए जिसको जो रास्ता मिला वह उस तरफ भागा। बीट गार्ड रघुवंशी का सिर फट गया। बाएं पैर में फ्रैक्चर है। शेष सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के शरीर में मल्टीपल फैक्चर है।