Shivpuri News- करबला में 2 बच्चों की डूबने से मौत की खबर पर परेशान पुलिस और मीडिया

Bhopal Samachar
काजल सिकरवार शिवपुरी। शिवपुरी के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक खबर वायरल की गई। वायरल पोस्ट में सूचना थी कि कर्बला में 2 बच्चे की डूबने की मौत की,साथ में बच्चों को फोटो भी पोस्ट किए थे। लिखा गया की दोनो भाई दोपहर 12 बजे नहाते देखे गए और यह डूब गए इनको पुलिस ने निकाला हैं किसी को कोई भी जानकारी मिले तो थाना देहात में संपर्क करे।

इस पोस्ट का देखकर शिवपुरी की मीडिया एक्टिव हुई लेकिन कर्बला फिजिकल थाना के क्षेत्र में आता हैं मीडिया ने सोचा की आम नागरिक हैं थाना क्षेत्र गलत पोस्ट कर दिया होगा। इस मामले में जब पुलिस से संपर्क नहीं हुआ तो मीडियाकर्मियों ने अपने अस्पताल का सूचना तंत्र एक्टिव किया तो वहां किसी भी प्रकार के ऐसे बच्चों की डेड बॉडी नही आई देहात थाना पुलिस ने भी ऐसी किसी भी घटना का होने से इंकार किया वही फिजीकल थाना की प्रभारी को फोन किया गया तो संपर्क नहीं हो सका।

इस मामले की जड़ तक जाने के लिए शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने वायरल हुए व्हाट्सएप ग्रुप जय श्री खाटू श्याम पर पोस्ट हुए नंबर 9131275443 पर काॅल किया तो मोबाईल महावीर जादौन ने उठाया तो उसने कहा कि यह फोटो और जानकारी दिलीप कुशवाह मोबाइल नंबर 9131273959 दिया। दिलीप कुशवाह निवासी संजय कॉलोनी जो पेशे से ड्रायवर है और बिजली विभाग की गाड़ी चलता हैं उसने कहा कि यह फोटो और जानकारी मेरे पास मेरे ताऊ के लडके अभिषेक कुशवाह ने भेजे हैं।

दैनिक भास्कर के रिपोर्टर नरेन्द्र शर्मा ने कहा कि इस पोस्ट के बाद देहात थाना फोन किया,अस्पताल चौकी और स्वयं अस्पताल गया और मेडिकल कॉलेज के सूत्रो को एक्टिव किया खबर की पुष्टि नहीं हो सकी। खबर दिल को परेशान करने वाली थी बच्चो का मामला था। इस पोस्ट के बाद 1 घंटा परेशान होते रहे। रिर्पोटर शर्मा का कहना है कि ऐसे फर्जी पोस्टो से मीडिया और पुलिस परेशान होती हैं अफवाह वाली पोस्ट न करे।