SHIVPURI नगर पालिका में 66 लाख के घोटाले से भरा ट्रक आया, पार्षदों ने अनलोड नही होने दिया- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
नगर पालिका शिवपुरी में पिछले 24 घंटो से पाइप लाइन का सामान लेकर आया कंटेनर अनलोडिंग का इंतजार कर रहा है। बताया जा रहा हैं कि पाइप लाइन का सामान लेकर आए इस ट्रक के पास कागज नहीं थे। जैसे ही पार्षदों को इस बात का पता चला तो वह इस समान की जांच को लेकर अड गए हैं।

आनन फानन में सब इंजीनियर आकर कहा कि सामान के संग बिल्टी और टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं है और खुले कंटेनर को बंद कराकर साइड में खड़ा करा दिया। जेम पोर्टल के माध्यम से खरीदे गए सामान की कीमत 66 लाख रुपए बताई जा रही है। पार्षद मामले में जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कंटेनर क्रमांक एमपी07 एचबी3030 सीआई जीआई पाइप के विभिन्न साइज के बल्ब, डी.ज्वाइंट, क्लेम्प, ढक्कन आदि सामग्री लेकर सोमवार की सुबह 10 बजे नगर पालिका पहुंच गया। स्टोर में माल उतारने के लिए कंटेनर खोलकर मजदूरों को बुलवा लिया। तभी पार्षद पहुंच गए और सामान के संबंध में पूछताछ करने लगे।

सामग्री से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने पर पार्षद नगर पालिका में ही डटे रहे। खाली होने के इंतजार में कंटेनर पांच घंटे तक खड़ा रहा। पार्षद उक्त सामान की अपने माध्यम से टेस्टिंग की मांग करने लगे। इसके बाद सब इंजीनियर रामवीर शर्मा ने सामान के संग बिल्टी व टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं होने की बात कहकर कंटेनर को हटाकर साइड में खड़ा करवा दिया है।

इस पूरे मामले पर उठ रहे है सवाल

अगर पार्षद नहीं आते तो यह 66 लाख का जीआई मटेरियल से भरा ट्रक का समान उतर जाता हैं,इसकी बगैर टेस्टिंग रिपोर्ट आए इसको उतारने की परमिशन किसने दी। अब नगर पालिका के जिम्मेदार स्वयं इसमें उलझ गए हैं अब टेस्टिंग रिपोर्ट आने के बाद ही इस माल को उतारा जाऐगा। माना जा रहा है कि आज इस मटेरियल की टेस्टिंग रिपोर्ट आ सकती हैं फिर भी इस ट्रक में भरे मटेरियल पर आज नगर पालिका में बबंडर हो सकता हैं।

नपा उपाध्यक्ष ने लिखा CMO को पत्र

नगर पालिका उपाध्यक्ष सरोज व्यास ने इस संबंध में सीएमओ को पत्र लिखा है। उनका कहना है कि कंटेनर में जो सामान आया हैए उसके ड्राइवर के पास बिल्टी का ना होना या ना बताना भी शंका को जन्म देता है। सीएमओ से कहा है कि यह सुनिश्चित करें कि क्रय आदेश अनुसार ही खरीदे गए सामान की गुणवत्ता हो।

इसमें थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन टीपीआई वजन जो कार्य आदेश में हो और लंबाई क्रय आदेश अनुसार हो। साथ ही प्रदाय कर्ता जेम पोर्टल के संपूर्ण नियम व शर्तों का पालन किया जाए। एमएसएमई सर्टिफिकेट, एमआईआई का ऑथेंटिकेशन लेटर मेक इन इंडिया के नाते अनिवार्य है। आज के कार्य व व्यवहार से नगर पालिका की बदनामी हुई है यदि सामान क्रय आदेश अनुसार है तो फिर डर किस बात का था।

टेस्टिंग रिपोर्ट में बिल के साथ भेजेंगे

सामान की बिल्टी और ई-वे बिल भिजवा दिया है। हालांकि सामान की टेस्टिंग रिपोर्ट आ रही है। बिल के साथ टेस्टिंग रिपोर्ट भिजवा देंगे।
ध्रुव मंगल, मंगल ट्रेडर्स शिवपुरी

बिल्टी टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं, इसलिए सामान नहीं उतारा

ठेकेदार ने कंटेनर में जो सामान भेजा था, उसके संग बिल्टी और टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं है। इसलिए सामान नहीं उतारा है। .
रामवीर शर्मा, सब इंजीनियर-नगर पालिका शिवपुरी