SHIVPURI में कंस जैसी भविष्यवाणी के कारण 2 साल के मासूम की हत्या करने वाला बाप गिरफ्तार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बीते 4 अक्टूबर को सिटी कोतवाली अंतर्गत सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले मनियर क्षेत्र में एक सौतेले बाप ने अपने ढाई साल के मासूम की हत्या कर दी। उसकी पत्नी यानि बच्चे की मां ने मीडिया को बताया था कि उसके एक दोस्त ने भविष्यवाणी की थी कि या बेटा तेरा काल हैए तेरी मौत का कारण बनेगा इसलिए उसने अपने बच्चे की हत्या कर दी। आज कोतवाली पुलिस ने इस हत्यारे बाप को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं।



मासूम को मौत के घाट उतारने वाला बहसी पिता लखन कुचबंदिया बेटे की हत्या करने के बाद घर से फरार चल रहा था लेकिन करवा चौथ की आधी रात वह अपनी दोनों पत्नी दीपा और रानी से मिलने आया था। आरोपी लखन अपनी दोनों पत्नियों के साथ दो घंटे ही रुका था। जिसकी भनक पुलिस को लग गई थी। पुलिस जब तक पहुंची तब तक आरोपी लखन घर से भाग चुका था।


पुलिस लगातार आरोपी लखन की तलाश में जुटी हुई थी। कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी आरोपी लखन उसके मनियर स्थिति घर के पास एक अपने परिचित महिला के घर में छुपा हुआ है। कोतवाली पुलिस ने बीते रात आरोपी लखन कुचबंदिया को गिरफ्तार कर लिया है।


यह था पूरा दिल दहला देने वाला मामला
मृतक जरसी उम्र ढाई साल की मां रानी आरोपी लखन कुचबंदिया की दूसरी पत्नी है। रानी से उसने महज डेढ़ महीने पहले ही शादी की है। जस्सी आरोपी लखन का सौतेला बेटा था। लखन कुचबंदिया की पहले से एक पत्नी दीपा है जिससे करीब 10 साल पहले उससे शादी की थी।

पूरा परिवार दो कमरों के एक मकान में साथ में रहता है। इसी क्रम में मंगलवार की दोस्त रवि व टक्के शराव पिलाने उसे ले जाने के लिए आए।रानी के अनुसार उसी के सामने रवि व टक्के ने लखन से कहा कि तेरा यह बेटा ही बड़ा होकर तुझे मार डालेगा। रानी ने बताया कि उन दोनों ने लखन के दिमाग में यह बात इस तरह भर दी कि लखन अपने सौतेले बेटे अस्सी को अपना काल समझने लगा।

इसी के चलते मंगलवार की रात को ही उसने जस्सी को एक कमरे में बंद करके पीट पीट कर मार डाला और दीवान में छिपा दिया। इस दौरान लखन ने रानी दीपा सहित अन्य बच्चों को दूसरे कमरे में बंद कर दिया। करीब 24 घंटे बाद बुधवार की रात को जब घर से दुर्गंध सी आई पड़ोसी ने पुलिस को सूचना दी।



रानी ने बच्चे की परवरिश के लिए की थी दूसरी शादी
आरोपी लखन कुचबंदिया की दो पत्नियां हैं। पहली पत्नी का नाम दीपा है, जो करीब 15 साल से लखन के साथ है। दीपा के पांच बच्चे हुए। इनमें से दो की बीमारी से मौत हो चुकी है। दीपा की दो बेटियां और एक बेटा भी उसके साथ रहता है। लखन की दूसरी पत्नी रानी है। लखन डेढ़ महीने पहले ही उसे शादी करके लाया है। रानी ने बताया कि उसका पहला पति उसके साथ मारपीट करता था। उसने घर से निकाल दिया। उसका एक ढाई साल का बेटा थाए उसके पालन पोषण के लिए उसने लखन से डेढ़ माह पहले शादी कर ली थीए तभी से वह उसके साथ रह रही थी।