बैराड़ में RSS का पथ संचलन- माता रोड से धोरिया रोड-कन्या शाला पर समापन- Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड़। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बैराड़ द्वारा सोमवार को विजयादशमी उत्सव पथ संचलन के रूप में मनाया गया। सोमवार को नगर के ठाकुर बाबा मंदिर पर से संचालन का प्रारंभ किया गया शाम 4 बजे संघ के संस्थापक सहित भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से अवधेश गोस्वामी जिला शारीरिक प्रमुख व खंड संघ चालक अजय शंकर त्रिपाठी उपस्थित रहे। इस दौरान श्री गोस्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना 1925 में नागपुर में एक छोटे से रूप से की गई जहां संगठन निरंतर कार्यरत रहते हुए आज विश्व का सबसे बड़ा संगठन बन चुका है इसी क्रम में बैराड़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक विजयदशमी पर स्थापना दिवस का कार्यक्रम मनाता है विजयादशमी उत्सव के तहत आज बैराड़ में हिन्दू समाज एकत्रित होकर संचलन के रूप में संघ शक्ति का प्रदर्शन करेगा।

इस दौरान बैराड़ नगर के ठाकुर बाबा मंदिर से प्रारंभ पथ संचलन गली मोहल्लों से होते हुए माता रोड पर पहुंचा जहां से नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए धोरिया रोड से निकलते हुए कन्याशाला मैदान में पहुंचा जहां कार्यक्रम का समापन किया गया। इस दौरान नगर वासियों द्वारा जगह जगह पुष्प वर्षा के साथ स्वयंसेवकों का स्वागत किया।

संचालन में करीब 2 सैकड़ा से अधिक की संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ स्वयंसेवक मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन तहसील कार्यवाह नागेन्द्र शर्मा द्वारा किया गया। संचलन में राज्यमंत्री प्रहलाद भारती व भाजपा जिला कोषाध्यक्ष दिलीप मुदगल भी शामिल हुए।

इस अवसर पर तहसील कार्यवाह नागेन्द्र शर्माए विकास तोमर, सुनील शर्मा, मधुसूदन शर्मा अंकुर गर्ग, प्रिंस प्रजापति आदि सहित अन्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक मौजूद रहे।