POHRI में काॅलेज के पास शराब की दुकान के खिलाफ स्टूडेंटो का प्रर्दशनःमंत्री से शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पोहरी नगर में कॉलेज के छात्र.छात्राओं ने कॉलेज के पास से शराब दुकान को हटाने सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान ।ठटच् के बैनर तले विद्यार्थी कॉलेज परिसर से रैली निकालकर प्रदर्शन करते हुए च्ॅक् राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ के निवास तक पहुंचे। इस दौरान पोहरी विधायक व एमपी सरकार में लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ एक ज्ञापन सौंपा। उन्हें हो रहीं समस्याओं के बारे में बताया और हल करने की मांग की।

एलएसजी कॉलेज पोहरी के छात्र.छात्राओं ने राज्यमंत्री को बताया कि कॉलेज के पास शराब की दुकान हैए जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है। छात्राओं को कॉलेज में आने जाने में समस्या होती हैए जिसे जल्द से जल्द हटवाने की मांग की है। एबीवीपी के बैनर तले विद्यार्थी ने ज्ञापन से की है। इसके अतिरिक्त कॉलेज परिसर और ग्राउंड की साफ.सफाईए स्वच्छ पेयजलए कॉलेज की बाउंडरी वाल और शैक्षणिक स्टाफ की भी मांग की है।


विद्यार्थियों ने राज्य मंत्री को बताया कि कॉलेज में साफ.सफाई और पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। वहीं कॉलेज में बाउंडरी वॉल नहीं होने से और कॉलेज के पास ही शराब की दुकान होने से असामाजिक तत्व कॉलेज के आसपास घूमते रहते हैं। कॉलेज की छात्राओं को हमेशा सुरक्षा को लेकर भय बना रहता है। कॉलेज में पिछले 2 वर्ष से स्नातकोत्तर कक्षाएं संचालित होने के बाद भी प्राध्यापकों की नियुक्ति नहीं हुई हैए जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

आठ दिन में 6 में से 4 मांगों को करवा दिया जाएगा पूरा
पोहरी विधायक एवं पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ ने विद्यार्थियों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी 6 सूत्रीय मांगों में से 4 मांगे 8 दिन के भीतर ही वह हल करवा देंगे। इसके अतिरिक्त शराब की दुकान सहित प्रोफेसर की मांग को लेकर वह संबंधित विभाग को पत्र लिख रहे हैं। जल्द ही अन्य समस्याओं को भी हल करा दिया जाएगा।