Pohri News- बेहोश कर नवविवाहिता के साथ 2 दिन तक बलात्कारः 3 के खिलाफ FIR 2 को छोड दिया

Bhopal Samachar
पोहरी। पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम सोनीपुरा में रहने वाली एक 19 वर्षीय नवविवाहिता के साथ दो दिनों तक बंधक बनाकर बलात्कार करने वाले तीन आरोपी धर्मेंद्र नामदेव, दीवान सिंह और मोनू के खिलाफ पुलिस ने बंधक बनाने सहित सामूहिक बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी है।

देरी से रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह लोग भय के कारण शिकायत दर्ज कराने नहीं आ पाई थी। लेकिन जब उसके परिजनों ने उसे हौसला दिया तो वह शिकायत करने राजी हो गई। जहां उसने तीनों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया।

कुछ रोज पूर्व 19 वर्षीय नवविवाहिता एसपी ऑफीस पहुँची थी जहां पीडि़ता ने बताया था कि उसकी 6 माह पूर्व ही शादी हुई थी और वह 10 दिन ही पूर्व अपने मायके आईटीआई के पीछे सोनीपुरा थाना पोहरी आई हुई थी। 12 अक्टूबर की रात 10रू30 बजे मेरे घर धर्मेन्द्र नामदेव आया और उसने कहा कि हमें पुडिय़ा दे दो, पीडि़ता की मां एक छोटी सी किराने की दुकान करती हैं

इस कारण धर्मेन्द्र के कहने पर में अपनी दुकान से पुडिय़ा देने के लिए दुकान खोलने जा रही थी तभी बीच रास्ते में धर्मेन्द्रए दीवानए मोनू ने मुझे जबरन मुंह बंद करके पकड़कर बाइक पर बिठाकर अपने साथ एकांत और अनजान जगह पर एक कमरे मे ले गये थे। जहां तीनों ने मुझे पानी जैसा कुछ पिला दिया जिससे में बेहोश हो गई। उसके बाद बलात्कार किया गया।


पीडिता ने बताया था कि उसके साथ दो दिन तक बंधक बनाकर मेरे साथ दुष्कर्म किया गया था। 14 अक्टूबर की सुबह करीब 7 बजे धर्मेन्द्र ने मुझे पोहरी बस स्टेंड पर छोड गया वहां मुझे मेरे दादाजी मिल गए। वहां धर्मेन्द्र मुझे जाते जाते धमकी दे गया कि अगर किसी से कुछ कहा तो जान से मार देंगें।

जिसके बाद पीड़िता विते रोज अपने परिजनों के साथ शिकायत दर्ज कराने पोहरी थाना पहुँची। पोहरी थाना पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का केस दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है।

महिला की शिकायत में आरोपियों में था मंत्री के भांजे का नाम

इस मामले में महिला की शिकायत और एफआईआर में भिन्नता है। पुलिस ने बलात्कार के आरोप में 3 आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। जबकि पूर्व में पीड़िता ने जो शिकायत दर्ज कराई थी, उसमें आरोपियों के पांच नाम थे। उनमें एक नाम मंत्री के भांजे का भी था। पीड़िता के अनुसार आरोपियों में धर्मेंद्र छीपा, मोनू धाकड़,दीवान परिहार, हाकिम और सुरेश राठखेड़ा मंत्री का भांजा शामिल था।

आरोपी धर्मेंद्र पर पीड़िता की चचेरी बहन ने भी लगाया था बलात्कार का आरोप

बताया जाता है कि इस मामले में जिस धर्मेंद्र छीपा पर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है, उस पर पूर्व में पीड़िता की चचेरी बहन ने वर्ष 2021 में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में धर्मेंद्र 6 माह तक जेल में रहा था और बाद में न्यायालय ने आरोपी को बरी कर दिया था।