सिरसौद में बिना ब्याज के लालच में फंसे, आदिवासी किसान, गायब हो गई PM निधि की रकम- karera News

NEWS ROOM
करैरा।
खबर जिले के करैरा अनुविभाग में आने वाले सिरसौद थाना क्षेत्र से आ ही है कि दिवाली से पहले केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के खातों में सम्मान निधि सहित पेंशन आदि राशि जारी की है। अज्ञात ठग थंब इंप्रेशन मशीन लेकर अमोला क्रेशर कॉलोनी पहुंचे। आदिवासी किसानों को बिना ब्याज 50 हजार रु का लोन दिलाने का लालच दिया और मशीन में अंगूठे लगवा लिए। लेकिन बाद में देखा तो खातों से राशि गायब हो गई।

ऐसे करीब 14 लोग सामने आ चुके हैं जिनके खाते से ठगों ने राशि पार की है। पीड़ितों ने पुलिस को बुलाकर समस्या बताई। पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दे रही है। पीड़ित आदिवासियों ने बताया कि अज्ञात ठग उनकी अमोला क्रेशर कॉलोनी में आए और खुद को प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी बताया। एक ने अपना नाम बृजेश निवासी नरवर बताया और गुमराह करते हुए कहा कि घर बनवाने के लिए हमारी कंपनी गरीब असहाय लोगों के लिए बिना ब्याज के 50 हजार लोन स्वीकृत करती है।

इसकी हर माह बिना ब्याज के किस्त भी भरनी होती है। वहीं आदिवासी समुदाय के कई लोग अज्ञात शख्स के झांसे में आ गए। ग्रामीणों ने खाते की पासबुक सहित आधार कार्ड यहां तक की फिंगरप्रिंट मशीन पर अंगूठा तक लगा दिया। अज्ञात शख्स द्वारा इतना सब कुछ करने के बाद वह दो चार दिन में खातों में पैसे आने की कहकर चला गया।

ठग का हुलिया बताया, पुलिस जांच कर रही

आदिवासी समुदाय के लोगों ने अमोला थाना पुलिस को अज्ञात ठग का हुलिया बताकर शिकायत दर्ज करा दी है। पुलिस अज्ञात शख्स की पहचान के लिए खोजबीन शुरू कर दी है। फोर लेन के हर होटलों पर सीसीटीवी फुटेज खंगालना जा रहा है।