राजापुर में बिजली को लेकर चक्काजाम, पीने के पानी की भी बूंद तक को तरस रहे हैं ग्रामीण- Pichhore News

Bhopal Samachar
पिछोर। खनियाधाना तहसील के बुधौन राजापुर के आस.पास के करीब 5 गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने बिजली कम्पनी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए एकजुट होकर राजापुर चौराहे पर मुख्य सड़क को जाम कर दिया। परेशान ग्रामीणों ने विद्युत विभाग मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

राजापुर में करीब दो महीने से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा हुआ है। जिसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों से की। 181 पर भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली न होने की वजह से उन्हें 20 किमी दूर गेहूं पिसवाने जाना पड़ता है।

पीने के पानी की भी समस्या बनी हुई है। साथ ही बच्चे भी पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। दीपावली का त्यौहार सिर पर है जिससे व्यापारी वर्ग के लोग परेशान है किसानों को फसलों की बोवनी में भी परेशानी आ रही है। परेशान होकर ग्रामीणों ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कि पर कोई कार्रवाई नहीं हुर्ई।

जिसकी वजह से सैकड़ों ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और हाईवे पर जाम कर दिया। ग्रामीण यह कहते हुए भी नजर आए कि जब तक इस समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक वे जाम नहीं खोलेंगे।

जैसे ही जाम की सूचना मायापुर थाना प्रभारी को लगी तो वह दल.बल सहित मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को समझाइश दी कि आप लोग जाम खोल देंए हम सब मिलकर आपकी समस्या का समाधान करेंगे।

मायापुर पुलिस के कहने पर विद्युत विभाग के सुपरवाइजर सुमित वर्मा और स्टाफ मौके पर पहुंचे। लेकिन वह काफी विलंब से आए। पुलिस की समझाइश पर ग्रामीणों ने चक्काजाम खोल दिया।