करैरा में स्टूडेंट की जानलेवा डेंगू से मौत, झांसी के अस्पताल में चल रहा था इलाज- karera News

NEWS ROOM
करैरा।
शिवपुरी जिले के करैरा विधानसभा में आने वाले गांव दाबरदेही में जानलेवा डेंगू के कारण एक 9वीं क्लास के स्टूडेंट की मौत हो गई। स्टूडेंट का इलाज झांसी के अस्पताल में चल रहा था। झांसी में ही इलाज के दौरान स्टूडेंट की मौत होने की खबर आ रही हैं। स्टूडेंट की जांच रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई हैं। करैरा में डेंगू की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही हैं।

जानकारी के अनुसार कक्षा 9वीं का स्टूडेंट सागर पुत्र सुनील जाटव निवासी ग्राम दाबरदेही की हालत बिगड़ने पर परिजन इलाज कराने झांसी ले गए। निजी अस्पताल में जां कराने पर डेंगू की पुष्टि हुई। इलाज के दौरान सागर जाटव दवाएं लेता रहा और उसकी हालत में सुधार की बजाय हालत बिगड़ती चली गई। छात्र की गुरुवार को मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सागर दिनारा में रहकर पढ़ाई करता था। इसी दौरान वह बीमार पड़ गया था।

परिजन छात्र सागर जाटव का इलाज कराने झांसी ले गए। इस कारण स्वास्थ्य विभाग शिवपुरी डेंगू से मौत को लेकर पूरी तरह अनभिज्ञ था। छात्र की जांच रिपोर्ट सीएमएचओ डॉ पवन जैन को भेजी तो उन्होंने ने बताया कि रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि है। मामले का पता चलने पर स्वास्थ्य विभाग देर शाम हरकत में आ गया है।

कांग्रेस नेता को भी डेंगू

दिनारा कस्बा में कांग्रेस नेता रूपेंद्र यादव बीमार पड़ गए हैं और झांसी इलाज चला। हालांकि स्वस्थ होकर घर लौट आए। जांच रिपोर्ट में रूपेंद्र यादव को डेंगू बीमारी बताई जा रही है।