बदरवास में पीएम आवास योजना की किस्त पहुंची दूसरे खाते में,यहां क्लीन चिट-करैरा में FIR - kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस
। शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा की बदरवास जनपद में भी करैरा नगर परिषद में हुए पीएम आवास योजना में किस्तों की गडबडी जैसा घोटाला सामने आया हैं। करैरा में इस घोटाले में पुलिस केस दर्ज किया जा चुका है,लेकिन बदरवास जनपद से पीएम आवास योजना में जारी किश्तो के विषय में केवल नोटिस जारी हुए है वह भी उन लोगों को जिनके खाते में यह राशि पहुंची हैं। राशि पहुंचने वाले जनपद के कर्मचारी को  क्लीन चिट दे दी गई है फिलहाल अभी 6 लोग सामने आए है जिनकी किस्त किसी अन्य दूसरे व्यक्ति के खाते में पहुंची है आगे और भी नाम सामने आ सकते हैं।

जानकारी मिल रही है कि बदरवास जनपद की ग्राम पंचायत बारई में पांच हितग्राहियों की प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त दूसरे लोगों के खाते में जारी कर दी। किस्त नहीं आने पर हितग्राहियों ने लिखित शिकायत करना शुरू की तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। आनन फानन में जनपद सीईओ ने संबंधित लोगों को नोटिस जारी कर राशि वापस मांगी है। हालांकि इस मामले में किसी भी जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है।

जानकारी के मुताबिक कप्तान कुशवाह को आवास स्वीकृत हुआ था। 25 हजार रु की किस्त जीतू कुशवाह के खाते में जारी हुई है। चुखरू कुशवाह पुत्र नारायण के आवास की 65 हजार रु की किस्त चुखरू पुत्र मूलचंद के खाते में जारी हुई है। रामकृष्ण कुशवाह के आवास की 65 हजार रुपए की किश्त महिला शीला बाई पत्नी शैतान सिंह के खाते में जारी हुई है। भरोसा पुत्र काशी के आवास की 25 हजार रु की किस्त प्रेम नारायण प्रजापति के खाते में जारी हुई है। सोनू पुत्र हरिराम कुशवाह के आवास की 1ण्25 लाख रुपए की किस्त प्रकाश पुत्र सुल्तान कुशवाह के खाते में पहुंच गई।

संबंधित हितग्राही जनपद कार्यालय बदरवास पहुंचे और आवास योजना की किस्त नहीं आने पर शिकायत की। लिस्ट में किश्त जारी हो चुकी थी और जब छानबीन की तो दूसरे लोगों के खाते में राशि जारी होने का पता चला। गांव में ऐसे आठ गलत खातों में राशि होने की जानकारी मिली हैं। फिलहाल पांच लोगो को नोटिस जारी हुए हैं।