कोलारस में पकड़ी गई नकली इफको DAP खाद बनाने की फैक्ट्री पुलिस ने पकड़ी- kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस विधानसभा में लगातार नकली डीएपी खाद बिकने की खबर आ रही थी। इसी खाद को लेकर पुलिस के सूचना तंत्र को नकली खाद बनाने की फैक्ट्री की जानकारी मिली। कोलारस पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी देते हुए फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की हैं।

थाना प्रभारी कोलारस मनीष कुमार शर्मा को मुखबिर की सूचना मिलने पर उक्त सूचना के आधार पर उनि एसएस जादौन एवं पुलिस टीम सहायक तकनीकी प्रबंधक राहुल दुबे एवं कृषि विस्तार अधिकारी बीएस धाकड को साथ लेकर पराई की पौर कोलारस में खलक सिंह जाटव के मकान घर पर पहुंचकर तलाशी ली गई तो खलक सिंह के घर में 18 कट्टे इफको कंपनी डीएपी के तथा 25 कट्टे यूरिया के तथा एक कट्टा आनंद सुपर फास्फेट का मिला तथा आईपीएल कंपनी के खाली नकली कट्टे एवं इफको कंपनी के 2 नकली खाली कट्टे मिले ।

डीएपी के भरे हुए पट्टों की जांच करने पर उक्त इफको कंपनी की डीएपी कंपनी की खाद होना नहीं पाया गया खड़क सिंह ने पूछताछ पर बताया कि वह साधारण सस्ती खाद में यूरिया और काला रंग मिलाकर उसे इफको की डीएपी से मिलता जुलता बनाकर इफको और आईपीएल कंपनी के खाद के खाली कट्टों में भरकर किसानों को महंगे दामों में बिकता है ।

उपरोक्त समस्त सामग्री को जप्त किया जाकर आरोपी खडकसिंह पुत्र पंचूराम जाटव निण् पराई की पौर कोलारस के विरुद्ध अपराध धारा 420ए467ए468 भाण्दंण्विण् एवं 67 कॉपीराइट एक्ट का पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया गया है ।

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोलारस मनीष कुमार शर्मा उनि एसएस जादौन सउनि रामसिंह भिलाला ए प्रआर नीतू सिंह ए आर राहुल परिहार ए आर पुष्पेन्द्र ए आर नाहर सिंह आर बलराम की विशेष भूमिका रही है ।