बदरवास के बेरखेड़ी स्कूल भवन बना गौशाला, खेल मैदान में लहलहा रही मक्के की फसल- Badarwas News

NEWS ROOM
संजीव जाट बदरवास।
शिवपुरी जिले के बदरवास जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत झूलना के ग्राम बरखेड़ी गांव में सर्व शिक्षा अभियान के तहत लगभग 12 लाख की लागत से स्कूल भवन का निर्माण छह साल पहले निर्माण कराया गया था शिक्षा विभाग को सुपुर्द भी कर दिया था, लेकिन शुभारंभ आज भवन में क्लास आज तक नहीं लगी भवन अस्तित्व खोता नजर आ रहा है।

एक ग्रामीण द्वारा स्कूल भवन के खेल मैदान में खेती की जा रही है। साथ ही जानवर भी बांध रखे हैं। अतः इससे ऐसा लगता है कि यहां स्कूल संचालन महज कागजो में ही होता है

छात्र-छात्राओं के लिए शौचालय का अभाव

बेरखड़ी गांव में एक ही जगह प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय संचालित होते हैं। यहां शौचालय नहीं होने से छात्र.छात्राओं को खुले में लघुशंका और शौच के लिए खुले में जाना पड़ता है। हालांकि ग्राम पंचायत द्वारा वर्ष 2012 में शौचालय बनाया गया था, जो बरसात में क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि इसकी मरम्मत दो बार कराई जा चुकी है। इसके बाद शौचालय की हालत बेहद खराब है।

भवन में ही स्कूल संचालित हैं। इस बात की जानकारी ग्रामीणो ने जिला शिक्षा अधिकारी और डीपीसी कार्यालय में भी दी गई। इसके बाद भी आज तक कोई कार्रवाई नहीं हैं। उपयंत्री ने पूरे भवन की सीसी जारी कर दी है। स्कूल भवन में गायों की गौशाला के रूप में उपयोग किया जा रहा है।

इनका कहना हैं
निर्माण एजेंसी के द्धारा अभी तक निर्माण पूर्ण नही किया है आधा अधूरा निर्माण होने के कारण उक्त बिल्डिंग को अभी उपयोग में नही लिया गया है।
राजेन्द्र धाकड़
प्रधानध्यापक प्राथमिक स्कूल
बेरखेड़ी

मेने अभी प्रभार संभाला है दिखवाता हु जो भी दोषी है कार्यवाही की जाएगी
अंगद सिंह तोमर, BRCC बदरवास