यातायात पुलिस ने काटे 8 दिन में 2128 चालान: 53,2000 के फाइन, शराबी कार चालक भी शामिल- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
हाई कोर्ट के आदेश के बाद शिवपुरी जिले में हेलमेट को लेकर बड़ा अभियान चलाया जा रहा है। हेलमेट ना पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई भी की जा रही है, इसके अतिरिक्त शराब पीकर दो पहिया और चार पहिया वाहन चलाने वालों पर भी पुलिस चलानी कार्रवाई कर रही है। इसके बाद भी लोग लापरवाही बरतने से नहीं चूक रहे हैं।

8 दिन में काटे 2128 चालान 5 लाख 32 हजार रुपए वसूली

शिवपुरी पुलिस लगातार दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिए मजबूर कर रही हैए लेकिन लापरवाह बाइक चालक पुलिस की अपील और चालानी कार्रवाई के बाद भी लापरवाही बरतने में जुटे हुए हैं। आंकड़ों की बात करें तो शिवपुरी जिले में 6 अक्टूबर से हेलमेट को लेकर विशेष अभियान की शुरुआत की गई थी।

इसमें पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल जिले भर के वाहन चालकों से अपील की थी कि वह बाइक चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल अवश्य करें। साथ ही शराब पीकर वाहन न चलाए। इसके साथ ही जिले पर में हेलमेट को लेकर सख्ती बरतने के लिए पॉइंट लगाकर चेकिंग अभियान की भी शुरुआत भी कर दी गई थी।

6 अक्टूबर से 12 अक्टूबर के बीच जिले भर में 2128 ऐसी बाइक चालकों के चालान काटे गए हैं। जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना था। इन बाइक सवारों से चालान के रूप में अब तक 53,2000 रुपए की राजस्व वसूली की जा चुकी है। शहर में बिना हेलमेट लगाने बालों के लगभग 605 चालान काटे जा चुके हैंए जिनसे 1 लाख 51 हजार 250 रुपए की राजस्व वसूली की जा चुकी है।

38 लोग शराब के नशे में चला रहे थे वाहन

शिवपुरी पुलिस ने अब तक ऐसे 38 कार और बाइक चालकों पर चालानी कार्रवाई की हैए जो शराब पीकर वाहन चला रहे थे। शिवपुरी पुलिस ने इन शराबी कार और बाइक चालकों पर 10 का जुर्माना लगाया है, पुलिस ने अब तक 35 कार और 3 बाइक चालकों से 1 लाख 90 हजार रुपए की राजस्व वसूली की है।

शिवपुरी शहर में ही यातायात पुलिस ने 3 बाइक और 16 कार चालकों पर चालानी कार्रवाई की है, जो शराब पीकर बाइक और कार चला रहे थे। यातायात प्रभारी सूबेदार रणवीर सिंह यादव का कहना है कि आगामी समय में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। यातायात प्रभारी ने हेलमेट लगाकर बाइक चलाने और शराब पीकर वाहन न चलाने की अपील की है।