4 साल से पत्नि का बलात्कारः पीड़िता की वर्तमान उम्र 16 साल, पति सहित 3 पर बलात्कार का मामला दर्ज- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि थाने में एक 16 वर्षीय विवाहिता की पर उसके माता-पिता सहित पति पर बलात्कार और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज किया हैं। बताया जा रहा है कि पीड़िता के परिजनों ने 12 साल की उम्र में अपनी बेटी को 40 साल के व्यक्ति को बेच दिया था। पीड़िता को लगातार 4 साल से प्रताड़ित किया गया। इस प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने ओरिजिनल मायके भाग आई और मामले की जानकारी अपने ननिहाल को दी। पुलिस ने मुरैना के नूराबाद थाना क्षेत्र निवासी तथाकथित पति सहित गोद लेने वाले दंपत्ति सहित असली मां के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है।

शिवपुरी तहसील के सकलपुर गांव की आदिवासी महिला ने अपनी 6 साल की बच्ची को ग्वालियर जिले में मोहना के टीकला गांव में गुर्जर दंपत्ति मोकम सिंह गुर्जर और मित्ती गुर्जर को गोद दिया था। बच्ची को छह साल तक रखा और 12 साल उम्र होते ही मुरैना जिले में नूराबाद थाना क्षेत्र निवासी बलराम गुर्जर उम्र 40 साल के संग शादी कर दी।

नाबालिग चार साल तक बलराम गुर्जर के संग रही और अब 16 साल की उम्र होने पर दो दिन पहले किसी तरह भागकर ननिहाल इमलिया गांव आ गई। सगी मां को आपबीती बताई कि जिस उम्रदराज व्यक्ति से उसकी जबरन शादी करा दी,वह उसकी मारपीट और शारीरिक शोषण कर रहा था। लेकिन मां मदद के लिए आगे नहीं आई।

गांव का व्यक्ति मदद के लिए आगे आया और पीड़िता को सुभाषपुरा थाने ले गया। सुभाषपुरा थाना पुलिस ने बुधवार की रात मुरैना के बलराम गुर्जर, गोद लेने वाले मोकम गुर्जर, मित्ती गुर्जर और सगी मां के खिलाफ शून्य पर अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। मामले में धारा 376, मारपीट सहित पॉक्सो एक्ट के तहत कायमी की गई है।

दो बार पहले भी भागकर मां के पास आ चुकी थी, तीसरी बार मामा के घर पहुंची

सुभाषपुरा थाना पुलिस के मुताबिक पीड़िता दो बाद पहले भी भागकर मां के पास पहुंच चुकी है। लेकिन मां कहती थी कि तेरी जिससे शादी की है, उसी के संग रहना है। इसी के साथ पीड़िता पर जुल्म बढ़ गए। तीसरी बार मामा के घर इमलिया पहुंच गई। लेकिन मामा मदद के लिए आगे नहीं आया तो गांव का व्यक्ति उसे सुभाषपुरा थाने ले आया।

पिता की पहले ही मौत हो चुकी पीड़ित को बेचे जाने की आशंका

बचपन में ही पीड़िता के पिता की मौत हो गई थी। पिता की मौत के बाद मां ने मृतिका को गुर्जर दंपत्ति को दे दिया। जबकि गुर्जर दंपत्ति के पहले से संतान थी। इसलिए नाबालिग को बेचे जाने की भी आशंका है। गुर्जर दंपति गुर्जर भी नाबालिग को बेचने जाने की संभावना है। पुलिस गिरफ्तारी के बाद ही असली बात सामने आ सकेगी।