पोहरी की पंचायत रातीकिरार में 31 लाख का घोटाला, नोटिस का जवाब तक नहीं दिया सचिव ने- Pohri News

NEWS ROOM
पोहरी।
पोहरी जनपद की ग्राम पंचायत रातीकिरार में पंचायत सचिव वीरेंद्र शर्मा द्वारा 30.48 लाख रु की राशि का गबन किया है। राशि का आहरण करके मौके पर काम नहीं कराए। जनपद सीईओ ने नोटिस जारी किया तो सचिव ने जवाब तक नहीं दिया। इसलिए जिला पंचायत सीईओ को नोटिस जारी करना पड़ा। लेकिन मामले में सचिव के खिलाफ अभी तक ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत रातीकिरार में ग्राम रौंदा सीसी रोड निर्माण महादेव मंदिर से देवी मंदिर तक 470650 रुपए ग्राम रातीकिरार सीसी रोड रमेश के घर से सुरेश के घर तक 202150 रुपए, ग्राम रौंदा सीसी रोड निर्माण बिलुपुरा रोड से यादव बस्ती 433500 रूपए रातीकिरार चबूतरा निर्माण रावत मोहल्ला 112690 रुपए ,ग्राम रौंदा में चबूतरा हरिजन बस्ती स्कूल के पास 211990 रूपए और पंचायत भवन मरम्मत के लिए 161800 रुपए कुल 30 लाख 48 हजार 980 रु की राशि आहरित की गई।

लेकिन उक्त राशि के एवज में मौके पर कोई काम नहीं कराया गया। पंचायत सचिव वीरेंद्र शर्मा को पोहरी जनपद सीईओ के 26 अगस्त 2022 को नोटिस जारी किया, जिसका सचिव ने कोई जवाब नहीं दिया। जिला पंचायत सीईओ उमराव मरावी ने 21 सितंबर को नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब प्रस्तुत करने को कहा था। लेकिन मामले में अभी ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी है।

गबन के मामले में ठोस कार्रवाई करेंगे

ग्राम पंचायत रातीकिरार के सचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। सचिव ने क्या जवाब दिया है और कार्रवाई कहां से पहुंची है, फाइल देखकर बता पाएंगे। गबन के मामले में ठोस कार्रवाई करेंगे।
उमराव मरावी, सीईओ जिपं शिवपुरी