फॉरेस्ट रिटर्न: 2 हिटैची सहित 150 वनकर्मी सहित 50 पुलिसकर्मी बुद्धआरी में, 15 मकान जमींदोज- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर सतनवाड़ा रेंज से रही हैं कि रेंज की वीट चिटौरा चिटौरी के कक्ष क्रमांक 965 में हुए अतिक्रमण के लेकर बडी खबर आ रही हैं कि वनकर्मियो की मारपीट होने के बाद फॉरेस्ट रिटर्न हुई हैं,बताया जा रहा है कि अतिक्रमणकर्ता के लगभग 15 मकान तोड़े जाने की खबर आ रही हैं,वही 200 बीघा वन भूमि को भी मुक्त कराया हैं।

जैसा कि विदित है कि बीते रविवार की सुबह वन विभाग के अमले को वन भूमि पर अतिक्रमण होने की सूचना मिली। इस अतिक्रमण की सूचना पर सतनवाड़ा रेंज में स्थित चिटौरा चिटौरी बीट क्षेत्र के कक्ष क्र 965 में स्थित अमर खौआ के बुद्धआरी मे गुर्जरों के द्वारा जंगल का नष्ट कर खेती करने के लिए जमीन तैयार करने की सूचना वन विभाग को मिली,सूचना थी कि जंगल नष्ट कर खेती की जा रही हैं और इसके लिए ट्रैक्टर से जुताई की जा रही है।

इस सूचना पर डिप्टी रेंजर विष्णु सैन, बीट गार्ड आशीष मिश्रा, देव ऋषि भार्गव, और सचेन्द्र रघुवंशी अपनी मोटरसाइकिल से वीट क्रमांक 65 में पहुंचे। घायलों ने बताया कि उन्होंने एक ट्रैक्टर को जंगल में जुताई करते हुए जप्त कर लिया था परंतु तभी अचानक लगभग 25 हथियारबंद लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में सभी वनकर्मी घायल हो गए और जिला अस्पताल में इलाज कर रहे है। वह वन विभाग ने इस मामले में 13 हमलावरों पर सिरसौद थाने में मामला दर्ज करया हैं।

आज हुई फॉरेस्ट रिटर्न
जानकारी मिल ही है कि शिवपुरी वन विभाग के एसडीओ मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में 2 हिटैची के साथ मे वन अमला रवाना हुआ था,इस अमले में सतनवाड़ा-पोहरी रेजंर केपी एस धाकड धाकड,शिवपुरी रेजंर गोपाल जाटव,बदरवास शैलेन्द्र सिंह रेंजर तोमर सहित लगभग 150 वनकर्मियो का अमला साथ में सिरसौद थाना पुलिस सहित गोपालपुर थाना बल और छर्च बैराड़ सहित 50 पुलिसकर्मी बुद्धआरी में उतर कर यहां गुर्जर समाज के आरोपियों के 15 लोगो के झोपड़ी नुमा मकान हिटैची से तोड दिए। वही जमीन 200 बीघा मुक्त करा दी। इस मामले सतनवाड़ा रेंजर केपी एस धाकड़ का कहना है कि वन सीमा में हुए सभी अतिक्रमण को चिन्हित कर हटाए जाऐगें।