यूक्रेन मे फंसे शिवपुरी व अशोकनगर के छात्रों को सकुशल घर लाएगी सरकार : सांसद डॉ के पी यादव - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
यूक्रेन-रूस युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेन में अफरा-तफरी का माहौल है। इसी बीच यूक्रेन में निवासरत भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने अपनी तैयारी प्रारंभ कर दी है। भारतीय विमान रोमानिया पहुंच गया है व 2 विमान भारतीयों को लेकर भारत आएंगे। दोपहर 2:00 बजे पहली फ्लाइट दिल्ली पहुंची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में निवासरत सभी भारतीयों व उनके परिजनों को विश्वास दिलाया है, कि सभी की सकुशल घर वापसी होगी।

शिवपुरी निवासी बीएस मौर्य(जेलर-श्योपुर)के पुत्र हिमांशु मौर्य एवं अशोक नगर निवासी शासकीय शिक्षक अनिल खंतवाल की पुत्री ऋषिका खंतवाल यूक्रेन में रहकर मेडिकल की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। यूक्रेन रूस के विवाद के चलते उक्त दोनों परिवारों के परिजन अपने पुत्र-पुत्रियों की वापसी को लेकर आशंकित थे। क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर के पी यादव ने दोनों परिवार से बात करके उनका हालचाल जाना सांसद ने बताया कि उनकी विदेश मंत्रालय में बात हो गई है।

दोनों क्षेत्रीय नागरिकों को शीघ्र सकुशल घर वापस लाया जाएगा तथा साथ ही गुना जिले की आरोन एवं राघोगढ़ के छात्रों सहित लगभग 1000 भारतीय छात्रों की सकुशल वापसी के लिए सांसद डॉक्टर के पी यादव ने विदेश मंत्री एस सुब्रमण्यम एवं केंद्रीय राज्य मंत्री सुश्री मीनाक्षी लेखी से फोन पर चर्चा व पत्र लिखकर सकुशल वापसी का अनुरोध किया। सांसद डॉक्टर के पी यादव ने कहा है कि इनके अलावा भी यदि क्षेत्र के कोई और नागरिक यूक्रेन में फंसे हुए हैं तो उन्हें मेरे कार्यालय के सम्पर्क सूत्र 7000479455 पर संपर्क करके सहायता दिला सकते हैं