प्रसूताओं से रुपए वसूलने को लेकर हंगामा, बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ता पहुंचे अस्पताल- Bairad News

Bhopal Samachar
बैराड। नगर में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर मंगलवार को शाम प्रसूताओं के परिजनों व बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने डिलीवारी कराने के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत पर हंगामा कर दिया। मामले की सूचना पर से मौके पर पुलिस पहुंच गई। काफी देर तक नारेबाजी होती रही। बाद में प्रशासन को एक आवेदन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की गई।

विहिप व बजरंग दल के अध्यक्ष दिलीप ने बताया कि उनको अस्पताल में डिलीवरी कराने आई महिला अंगूरी बाई निवासी गोवर्धन व मीना निवासी बैराड ने बताया कि वह अपनी बहुओ की डिलीवरी कराने अस्पताल आई तो अस्पताल में एएनएम,नर्स व आशा कार्यकर्ता डिलीवरी कराने के नाम पर डरा धमका कर 3 हजार रुपए से लेकर 5 हजार रुपए की मांग कर रही हैं और जो पैसे नही देता उसका ऑपरेशन करने या फिर जिला अस्पताल में रेफर करने की धमकी दी जाती है।


मंगलवार को इस मामले में अन्य प्रसुताओ के परिजनों ने स्थानीय प्रशासन से शिकायत की,लेकिन शिकायत पर कोई सुनने वाला नही है। बजरंग दल ने चेतावनी दी हैं कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं होती तो वह अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगें। बड़ी बात यह है कि बीएमओ शशांक चौहान फोन नही उठाते आज भी बीएमओ को कई बार फोन किया लेकिन आज भी नहीं उठाया।