अब शहर में प्रवेश करने वाले रास्ते लॉक, सिर्फ मुख्य मार्ग से होगा प्रवेश, वहां पुलिस रहेगी तैनात - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में संक्रमण की चैन तोडने के लिए प्रशासन नित नए प्रयोग कर हैं। पहले शहर के अंदर के रास्ते लॉक किए गए। अब शहर में प्रवेश के रास्ते भी लॉक कर दिए गए हैं। अब मुख्य मार्गो से ही शहर में प्रवेश होगा वहां पुलिस तैनात रहेगी।

जैसा कि विदित हैं कि शहर में ग्रामीण क्षेत्रो में प्रवेश के सारे रास्ते खुले हुए थे,ग्रामीण क्षेत्रो से ग्रामीण ट्रैक्टर और बाइक के जरिए शहर में प्रवेश कर जाते थे। लेकिन अब इन रास्तों पर ब्लॉकेज हो जाने से सीधे मुख्य रास्ता जो पोहरी से जुड़ता है उसी से शहर में प्रवेश करना होगा। ठीक ऐसी ही व्यवस्था करेरा, पिछोर और खनियाधाना की ओर से आने वाले वाहन चालकों के लिए रखी गई है। यह वाहन अब सीधे कर्बला से शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। वरन सीधे झांसी रोड हवाई पट्टी वाली रोड से प्रवेश करना होगा।

शहर को जोड़ने वाले इन रास्तों को किया बंद

पोहरी की तरह से शहर को जोड़ने वाले यह रास्ते बोल्डर और मिट्टी पटककर बंद किए
पिपरसमा चौराहे से फतेहपुर की तरफ जाने वाला रास्ता बंद।
रातोर चौराहे से फतेहपुर जाने वाला रास्ता बंद।
हाईवे से मनियर की तरफ जाने वाला रास्ता बंद
दर्रोनी चौराहे से स्टेशन की तरफ आने वाला रास्ता बंद।
दर्रोनी और पिपरसमा की ओर से शहर में प्रवेश कर रहे हैं तो पोहरी मार्ग से ही अंदर आना होगा

गांव के व्यक्तियों को गांव के बाहर ही रोका जाए इसलिए गांव से शहर को जोड़ने वाले रास्तों पर बोल्डर मिट्टी डालकर रास्ते ब्लॉक किए गए हैं। पिपरसमा, दर्रोनी, रातोर की तरफ से आने वाले लोगों को आप सीधे पोहरी वाले रास्ते से अंदर आना होगा। अभी गांव के इन रास्तों से सीधे शहर के मार्गो से लोग प्रवेश कर जाते थे। इस वजह से शहरी क्षेत्र में प्रवेश मार्गों पर रोक लगाई गई है।

गांव से शहर को जोड़ने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया है

लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने से शहर में खतरा बढ़ गया है। गांव से शहर आने वाले लोगों को अब मुख्य रास्तों से ही शहर में प्रवेश करना होगा। मुख्य रास्तों पर चूंकि पुलिस तैनात होगी और वहां चेकिंग रहेगी इस वजह से शहर में प्रवेश के जो अलग रास्ते थे उन्हें बंद किया गया है। गांव से शहर को जोड़ने वाले रास्तों को भी शनिवार को हमने बंद किया।
रणवीर सिंह यादव, यातायात प्रभारी, शिवपुरी