कैसे लगेगा कोरोना से बचाव का टीका: ऐसे में कोरोना को हराने में सालो लग जाऐंगें - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कैसे लगेगा कोरोना से बचाव का टीका,जिले की 22 लाख की आसपास आबादी हैं और 60 प्रतिशत आबादी को कोरोना से बचाव के टीके लगना हैं तो फिर कितना समय लगेगा,यह तो भगवान ही बता सकता है।

देश में कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही अब सहारा हैं,खबरे बता रही है कि कोरोना की दूसरी लहर से तीसरी लहर अधिक खतरनाक हैं ओर इस लहर से बचने के लिए केवल टीका ही एक उपाय हो सकता हैं,इस स्थिती में भी टीका लगाने की गति नही बड रही है,उलटा जो युवा कोरोना से बचाव का टीका लगवाना चाहते हैं उनके आनलाईन स्लॉट ही बुक नही हो रही हैं।

बताया जा रहा है कि कई युवाओ ने रजिस्ट्रेशन तो करा लिए लेकिन वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट तक आवंटित नहीं हो रहे हैं जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। दो दिन से लोग स्लॉट के लिए दिन भर मोबाइल पर बैठ रहे हैं लेकिन साइट पर स्लॉट तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं तो दूसरी ओर वैक्सीनेशन की कछुआ चाल लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

दो दिन से नहीं मिल रहे स्लॉट
युवाओं को वैक्सीनेशन की बात तो सरकार ने कही और 5 तारीख से वैक्सीनेशन का काम भी शुरू हुआ लेकिन कछुआ गति से चल रहे वैक्सीनेशन के कार्य से लोगों में गुस्सा है। लोगों का कहना है कि वैक्सीनेशन की रफतार बढानी होगी तभी कोरोना को हराया जा सकता है लेकिन जिले में वैक्सीनेशन का काम ही कछुआ गति से हो रहा है। लोग दो दिन से साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद वैक्सीनेशन के लिए डेट के लिए स्लॉट बुक कराने के लिए परेशान हो रहे हैं।

एक केंद्र पर 200 को ही वैक्सीन
एक केंद्र पर महज 200 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि वैक्सीनेशन की रफतार कितनी तेज है। यदि जिले में 10 केंद्र भी बनाए गए होंगे तो महज 2 हजार लोगों को ही टीका लग सकेगा। ऐसे में जिले की आबादी 22 लाख की 60 प्रतिशत आबादी को किस गति से टीका लगाया जाए जिससे सभी लोगों को टीका लग सके।

प्रायवेट वैक्सीनेशन को दी जाए मंजूरी
लोगों का कहना है कि कोरोना के बचाव के लिए निजी अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन कराया जाना चाहिए जिससे लोगों को समय रहते वैक्सीन लग सके और वह कोरोना के खतरे से बाहर निकल सकें।