कोरोना की चेन तोड़ने अब गांव से शहर में प्रवेश के सभी रास्ते लॉक, इमरजेंसी में मुख्य मार्ग से मिलेगा प्रवेश, पुलिस होगी तैनात - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पिछले दो हफ्ते से प्रशासन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कड़े रूख अपनाने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए अब शहरी क्षेत्र के साथ-साथ गांव के प्रवेश करने वाले रास्तों को भी ब्लॉक कर दिया गया हैं। शहर में संक्रमण की चैन तोडने के लिए प्रशासन नित नए प्रयोग कर हैं। अब मुख्य मार्गो से ही शहर में प्रवेश होगा वहां पुलिस तैनात रहेगी।

उक्त बात की जानकारी यातायात प्रभारी रणवीर यादव ने देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यह कार्य किया जा रहा हैं। विदित हो कि शहर में ग्रामीण क्षेत्रो में प्रवेश के सारे रास्ते खुले हुए थे,ग्रामीण क्षेत्रो से ग्रामीण ट्रैक्टर और बाइक के जरिए शहर में प्रवेश कर जाते थे।

लेकिन अब इन रास्तों पर ब्लॉकेज हो जाने से सीधे मुख्य रास्ता जो पोहरी से जुड़ता है उसी से शहर में प्रवेश करना होगा। ठीक ऐसी ही व्यवस्था करेरा, पिछोर और खनियाधाना की ओर से आने वाले वाहन चालकों के लिए रखी गई है। यह वाहन अब सीधे कर्बला से शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। वरन सीधे झांसी रोड हवाई पट्टी वाली रोड से प्रवेश करना होगा।

शहर को जोड़ने वाले इन रास्तों को किया बंद

पोहरी की तरह से शहर को जोडऩे वाले यह रास्ते बोल्डर और मिट्टी पटककर बंद किए गांव के व्यक्तियों को गांव के बाहर ही रोका जाए इसलिए गांव से शहर को जोडऩे वाले रास्तों पर बोल्डर मिट्टी डालकर रास्ते ब्लॉक किए गए हैं।

पिपरसमा, दर्रोनी, रातोर की तरफ से आने वाले लोगों को आप सीधे पोहरी वाले रास्ते से अंदर आना होगा। अभी गांव के इन रास्तों से सीधे शहर के मार्गो से लोग प्रवेश कर जाते थे। इस वजह से शहरी क्षेत्र में प्रवेश मार्गों पर रोक लगाई गई है।

* पिपरसमा चौराहे से फतेहपुर की तरफ जाने वाला रास्ता बंद
* रातोर चौराहे से फतेहपुर जाने वाला रास्ता बंद
* हाईवे से मनियर की तरफ जाने वाला रास्ता बंद
* दर्रोनी चौराहे से स्टेशन की तरफ आने वाला रास्ता बंद
* दर्रोनी और पिपरसमा की ओर से शहर में प्रवेश कर रहे हैं तो पोहरी मार्ग से ही अंदर आना होगा

कोरोना संक्रमण की चैन तोडऩे गांव के रास्ते किए ब्लॉक

लगातार कोरोना संक्रमण बढऩे से शहर में खतरा बढ़ गया है। गांव से शहर आने वाले लोगों को अब मुख्य रास्तों से ही शहर में प्रवेश करना होगा। मुख्य रास्तों पर चूंकि पुलिस तैनात होगी और वहां चेकिंग रहेगी इस वजह से शहर में प्रवेश के जो अलग रास्ते थे उन्हें बंद किया गया है। गांव से शहर को जोडऩे वाले रास्तों को हमने बंद किया।
रणवीर सिंह यादव,यातायात प्रभारी, शिवपुरी