समाजसेवियों का हौसला तोड़ रहे SDM: बोले सेनेटाइज की कोई जरूरत नहीं, यह काम प्रशासन कर लेगा - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोरोना काल में जिला प्रशासन की तैयारियों की हवा पूरी तरह से निकल गई है। जिला प्रशासन के कोरोना से निपटने के दावे तो हवा हुए ही साथ ही मंहगाई और कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के दावे भी हवा हो गए। कलेक्टर ने मीटिंग में बडे बडे दावे तो किए लेकिन जमीनी धरातल पर सारे दावे खोखले साबित हुए।

कोरोना मरीजों को पानी तक पिलाने में नाकाम रहे जिला प्रशासन की आंखों की किरकिरी अब समाजसेवी बन रहे हैं जो कोरोना काल में शहर को सेनेटाइज करने का बीडा उठाए हुए हैं। आज ऐसा ही मामला माधव चौक चौराहे पर सामने आया जहां समाजसेवी अमन गुप्ता शहर को सेनेटाइज करने का काम कर रहे हैं लेकिन यह बात एसडीएम को खटक रही है और उनका कहना था कि यह जबावदारी जिला प्रशासन की है और वह शहर को सेनेटाइज करवा देगा। अधिकारियों इस रबैए से समाजसेवियों का मनोबल टूट रहा है।

यह बोले अमन गुप्ता

अमन गुप्ता का कहना है कि शहर में कोरोना के बढते प्रकोप को देखते हुए उन्होंने शहर को सेनेटाइज करने का फैसला लिया था और जब उनके पास फोन आने लगे तो वह शहर के कई इलाकों को सेनेटाइज करने जाने लगे लेकिन आज यह बात एसडीएम अरबिंद वाजपेयी को खटक गई और उन्होंने चौराहे पर उन्हें रोककर कहा कि शहर सेनेटाइज का काम जिला प्रशासन का है और वह इस काम को कर लेंगे। अमन का कहना है कि मेडीकल कॉलेज में व्हील चेयर से लेकर दवा तक समाजसेवी उपलब्ध करा रहे हैं। जिला प्रशासन की ऐसी हरकतों से समाजसेवियों का मनोबल टूट रहा है।

मरीजों को पानी, दवा और मास्क दे रहे समाजसेवी

जिला प्रशासन मरीजों को न तो पीने का पानी उपलब्ध करा पा रहा है और न ही दवा। ऐसे में मास्क तक समाजसेवी उपलब्ध करा रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन समाजसेवियों को नाराज कर अपनी मुसीबतें और बढा सकता है।

ऑक्सीजन इंस्टूमेंट तक उपलब्ध करा रही संस्थाएं

जिला प्रशासन के पास भले ही बजट हो लेकिन वह उस बजट को कहां ठिकाने लगा रहा है इसका कोई अता पता नहीं हैं। लेकिन शहर की समाजसेवी संस्थाएं और समाजसेवी ऑक्सीजन मशीनों से लेकर अन्य सामान तक उपलब्ध करा रहा है।

SDM की हरकत निंदनीय

समाजेसवी विजय शर्मा, विनोद योगी, एपीएस चौहान सहित अन्य लोगों का कहना है कि प्रशासन का इस तरह का रबैया निंदनीय है जबकि शहर को सेनेटाइज अब तक न तो नपा और न ही जिला प्रशासन ने कराया है ऐसे में यदि समाजसेवी बीडा उठा रहे हैं तो यह प्रशासन की आंखों में किरकिरी साबित हो रहा है। एसडीएम आज जिस तरह से यह हरकत की है वह निंदनीय है।

बैकफुट पर आए एडीएम बोले पास बनवाने कहा

एसडीएम अरबिंद वाजपेयी बाद में बैकफुट पर आए और उन्होंने कहा कि शहर सेनेटाइज करना अच्छी बात है लेकिन हमनें कफर्यू के चलते पास बनवाने कहा है।