नाली साफ करने आए सफाईकर्मी को काम करने से रोका की मारपीट, तीन भाईयों पर मामला दर्ज - kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस के रामहेत चाट वाले की गली में नाली साफ करने पहुंचे नगर पालिका के सफाई कर्मचारी को वहां रहने वाले एक परिवार के सदस्यों ने सफाई करने से रोक दिया और उसे जातिसूचक गालियां देकर उसकी मारपीट कर दी। पुलिस ने मामले में तीन सघे भाईयों के खिलाफ पीडि़त सफाई कर्मचारी सोनू बाल्मिक की रिपोर्ट पर से भादवि की धारा 353, 332, 294, 506, 34 सहित 3(1)द, 3(1)ध, 3(2)(व्हीए) एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुुबह 9 बजे सोनू पुत्र कैलाश बाल्मिक निवासी राई की पौर नाली सफाई करने के लिए रामहेत चाट वाले की गली में गया था। जहां वह आरोपी वीरेंद्र ओझा के घर के आगे सफाई कर रहा था। उसी समय आरोपी का पिता रामजीलाल ओझा घर का कचरा लेकर बाहर आया और नाली में फेंक दिया। इस पर सफाईकर्मी ने उससे कहा कि वह कचरा नाली में न डाला करे। कचरे के लिए नगर पंचायत की गाड़ी आती है, उसका उपयोग करें।

जब पीडि़त आरोपी के पिता को समझा रहा था, उसी समय आरोपी वीरेंद्र ओझा अपने भाई भूरा ओझा और छोटू ओझा के साथ बाहर आया और आते से ही वह सोनू को गालियां देने लगा। बाद में तीनों भाईयों ने उसकी मारपीट कर उसे धमकी देते हुए भगा दिया कि अगर अब वह यहां सफाई करने आया तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

बाद में पीडि़त ने नगर पंचायत अधिकारी को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पीडि़त थाने आया और आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया।