वकीलों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित करें CM शिवराज सिंह: अभिभाषक संघ - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। हमेशा दूसरों की मदद करने का काम वकील करते आए हैं। लगातार विभिन्न प्रकरणों को न्यायालय में रखने के साथ-साथ उन पर बहस कर पक्षकार को न्याय दिलाना वकील की प्राथमिकता होता है। ऐसे में कोरोना काल मे लगातार काम कर रहे वकीलों को भी अब फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया जाए, ताकि वह अपना काम निश्चिंतता और बेहतर ढंग से कर सकें। यह मांग मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट विनोद धाकड़ ने की है।

उन्होंने अपनी मांग के संबंध में सौंपें ज्ञापन में कहा है कि संपूर्ण मध्यप्रदेश में लगभग 80 से 85 हजार वकील है जो दिन रात अपने कार्य को अंजाम देते हैं। जिस तरह स्वास्थ्य, पुलिस और मीडिया के लोगों को आम जनता के संपर्क में रहकर काम करना होता है, ठीक उसी तरह से वकील भी काम कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण वकील आर्थिक संकट से भी जूझ रहे हैं। जिससे अधिकांश वकीलों की स्थिति गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों से भी बदतर हो गई है।

शिवपुरी शहर के कई वकील कोरोना बीमारी से जूझ रहे हैं। और कई का असमय निधन भी हुआ है। जिससे मन बहुत दुखी है। ऐसे में हम सब की मांग है कि जिस तरह शासकीय महकमों के अलावा मीडिया बंधुओं को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया है। वह स्वागत योग्य कदम है। उसी तरह वकीलों को भी फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किया जाए ताकि वह अपना काम बेहतर ढंग से कर सकें।