कलेक्टर साहब: कहां गई आपकी टीम,महंगाई आउट ऑफ कंट्रोल, तेल 170 के पार - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। लॉकडाउन के साथ ही मंहगाई आउट ऑफ कंट्रोल हो गई है। दालों से लेकर तेल पर मंहगाई की मार का असर देखा जा रहा है। मीटिंगों में मंहगाई और कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के लिए शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार ने बडे बडे दावे तो किए लेकिन जमीनी धरातल पर उनके दावों की पोल पूरी तरह से खुल गई है।

1 लीटर 170 तो 15 लीटर 2400

खाने के सोयाबीन के तेल की बात करें तो यह अब गरीब तबके और मध्यमवर्ग के बजट से बाहर होता जा रहा है। खाने का तेल खुले में 1 लीटर 170 का मिल रहा है तो वहीं 15 लीटर की पैकिंग वाला जार 2400 रूपए का मिल रहा है। इतना ही नहीं सरसों का तेल भी 180 के आसपास पहुंच गया है ऐसे में लोगों का कहना है कि दामों पर अंकुश लगाने जिला प्रशासन की कोई भी टीम सामने नहीं आ रही है जबकि मीटिंग में दावे बडे बडे किए गए थे।

170 का मखाना 200 में

मखाने का 250 ग्राम का पैकिट पहले 170 रूपए का आता था लेकिन लॉकडाउन क्या लगा एकाएक मखाने के दामों में भी बढोत्तरी हो गई। 170 का पैकिट आज बाजार में 200 रूपए में बिक रहा है।

हल्दी, मिर्च और धनिया पर भी बढे दाम

पैकबंद हल्दी, मिर्च और धनिया पाउडर के पैकिट पर भी दाम बढा दिए गए हैं। सभी के पैकिट पर 10 से 20 रूपए तक बढा दिए गए हैं। ऐसे में दुकानदारों का कहना है कि बाहर से माल नहीं आ रहा है जो बडे दुकानदार है वह जो दाम तय सामान दे रहे हैं उस दर पर ही हमें खरीदना पड रहा है।

बच्चों चिप्स और नमकीन पर भी मंहगाई की मार

बच्चों के चिप्स के पैकिट सहित नमकीन और बिस्किट के पैकिटों पर भी मंहगाई का असर देखा जा रहा है। बाजार से पारले जी गायब है और 5 वाला पारले जी 6 रूपए में मिल रहा है। इतना ही नहीं बाजार से नमकीन के छोटे पैकिट पूरी तरह से गायब हैं ऐसे में यदि छोटा नमकीन पैकिट लेना है तो 5 की जगह 6 रूपए दाम चुकाना होगा।

एक पर भी कार्रवाई नहीं

जिला प्रशासन ने मार्च से ही लॉकडाउन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी और अप्रैल के बाद मई आ गई लेकिन एक भी दुकानदार के खिलाफ प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में प्रशासन की मंशा साफ है कि जनता लुटती रही लेकिन व्यापारियों पर वह कोई कार्रवाई नहीं करेगा।