फ्रीडम फाइटर के घर में लुटेरे: बेटे और बहू ने किया हथियारबंद लुटेरो से संघर्ष, 10 हजार रूपए ले भागे - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर सिटी कोतवाली अतर्गंत आने वाले जवाहर गंज से आ रही है,कि जवाहर गंज में निवासी करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के घर में शनिवार की रात हथियारबंद 2 लुटेरो घुस गए,लेकिन घर सो 70 साल के पति और 66 साल की पत्नि लुटेरो से भिंड गए,20 मिनिट के संघर्ष के बाद लुटेरो की हिम्मत जबाब दे गई और 10 हजार की लूट करके लुटेरे भाग गए।

जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रेम नारायण नागर उम्र 96 वर्ष इन दिनों उज्जैन में रह रहे हैं। न्यू ब्लॉक शिवपुरी स्थित मकान पर उनके बेटे दिलीप नागर उम्र 70 साल पुत्र प्रेमनारायण और बहू नीता नागर उम्र 66 साल पत्नी दिलीप नागर रह रहे हैं। शनिवार -रविवार की दरम्यानी रात करीब 2 बजे दाे बदमाश मास्क पहनकर घर में घुस आए। एक बदमाश ने दिलीप नागर पर कट्‌टा अड़ा दिया और दूसरे बदमाश ने अंदर दूसरे कमरे में पत्नी नीता नागर का गला दबोच लिया।

लेकिन दोनों ही बुजुर्ग दंपत्ति बदमाशों से डरे नहीं और डटकर संघर्ष किया। ऐसे हालातों में एक बदमाश ने बिस्तर का गद्दा उठाया तो नीचे रखे 7 से 10 हजार रु. मिल गए और अपने दूसरे साथी से भाग चलने की बात कही। इसके बाद दोनों बदमाश मौके से भाग निकले। मामले की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

दिलीप नागर ने बताया कि बदमाश ने सोते हुए अडाया कट्टा
दिलीप नागर ने बताया कि रात 2 बजे उनकी आंख खुली तो एक बदमाश उनके सामने खड़ा था। उसने कनपटी पर कट्‌टा तान दिया और धमकाने लगा कि जितने भी पैसे हैं, निकालकर दे दे, नहीं तो गोली मार दूंगा। मैं घबराया नहीं और बदमाश के जिस हाथ में कट्टा था, उसे जोर से पकड़े रहा और संघर्ष करने लगा। मैंने उसका गला पकड़ लिया।

इसी दौरान पत्नी से कहा कि मेरा लट्ठ उठाकर लाओ, इसको सबक सिखाता हूं। बाद में पता चला कि एक बदमाश अंदर के कमरे में भी है, उसने पत्नी का गला दबा रखा था। हाथ में लोहे के नाखून वाला औजार पहन रखा था। बदमाश ने गला, मुंह, माथा, बाएं हाथ के कंधे पर खरोंच लिया, जिससे घाव हो गए।

दिलीप नागर भी संघर्ष में जख्मी हुए हैं। लेकिन आखिर तक हम लोग जूझते रहे। जब बदमाशों को लगा कि ये लोग हार मानने वाले नही हैं तो वे गद्दे के नीचे से कुछ रुपए उठाकर भाग निकले। रविवार की सुबह अस्पताल जाकर खुद का इलाज कराया।

बदमाशों पर केस दर्ज कर तलाश की जा रही है
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के घर दो अज्ञात बदमाश घुस आए थे। बदमाशों से पति-पत्नी का संघर्ष हुआ है जिसमें उनको चोट लगी है। करीब दस हजार रुपए लूट हुई है। हमने बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश की जा रही हैं
राजेश सिंह चंदेल,एसपी,शिवपुरी