सीसी रोड पर कर दिया डामर, इस घटिया सड़क को हो गया 1 करोड़ 4 लाख का भुगतान | KARERA, SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
करैरा। कृषि उपज मंडी करैरा में और करही उप मंडी में 1 करोड़ 4 लाख की लागत से कामता नाथ कंट्रेक्शन कंपनी मुरैना के ठेकेदार द्वारा डाली गई डामरीकरण सड़क निर्माण में मंडी बोर्ड के मापदंडों को दरकिनार करते हुए अमानक और घटिया स्तर से सड़क का निर्माण कार्य रातों कर दिया।

मंडी में आने वाले किसान अशोक रावत, जगदीश गुर्जर, हरकू जाटव ने बताया है कि पिछले तीन साल पहले मंडी में सीसी लाखों रुपए की लागत से डाली गई थी जो पूरी एक साल भी नहीं चली और समय अवधि से पहले उखड़ गई उसी सीसी रोड पर कृषि उपज मंडी बोर्ड के ठेकेदार इंजिनियर ने 1 करोड़ 4 लाख की लागत से डामरीकरण करवा दिया गया अगर इसकी जांच हो तो दूध का दूध, पानी का पानी नजर आ जाएगा। इस सड़क निर्माण में मंडी बोर्ड के इंजीनियर और ठेकेदार ने सभी नियम कानून को ठेंगा दिखाकर लाखो रुपए का दुरुपयोग किया गया, जो समय से पहले ही जगह-जगह उखड़ने लगी है।

करैरा के कृषि उपज मंडी और करही उप मंडी में डामर डालते समय ठेकेदार ने पुरानी सीसी सड़क पर ही लाखों रुपये का डामर डाल दिया, जबकि डामर के समय सड़क पर पहले डामर गर्म करके डाला जाता है इसके बाद जो स्टीमेट में गिट्टी मिक्स डामर डालना था वह डालना चाहिए था लेकिन इन सब के बाबजूद ठेकेदार ने एक ही दिन में 54 डिग्री तापमान से भी कम डामर को बिना साफ सफाई किये सडक पर डामर डाल दिया। कहीं-कहीं पर तो डामर दिख ही नहीं रहा जिसके चलते सड़क का डामर अपने आप ही उखड़ने लगा है।

इनका कहना
मंडी में जो डामरीकरण कार्य किया गया है इसमे 2 इंची डामर हुआ है। एवरेज में इतना खराब रोड था कहीं कम कहीं ज्यादा तो हो ही जाता है। अभी तो डामर डाला ही है आप भी यही हो हम भी यही है। पांच साल इसकी गारंटी है।
डीके जैन, इंजीनियर कृषि उपज मंडी करैरा